भारत

दिल्ली के बाद अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी

Desk News

Ahmedabad School Bomb Threat: दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद अब अहमदाबाद के स्कूलों को भी ऐसी ही धमकी मिली है। अहमदाबाद पुलिस का बम निरोधक दस्ता और स्वाट टीमें कथित तौर पर एहतियाती जांच कर रही हैं। बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाड (बीडीडीएस) और राज्य पुलिस के जवान मौके पर स्थिति पर नजर रख रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक रूसी हैंडलर ने ईमेल भेजा था। पिछले हफ्ते, दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के कम से कम 100 स्कूलों को ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली थी।

Highlights:

  • अहमदाबाद के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है
  • कुछ दिन पहले दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को भी ऐसी धमकी मिली है
  • बम निरोधक दस्ता और स्वाट टीमें कथित तौर पर एहतियाती जांच कर रही हैं

अब तक छह स्कूलों को उड़ाने की मिली धमकी

डीसीपी साइबर ने कहा, "अहमदाबाद के कुछ स्कूलों को बम विस्फोट की धमकी वाले ईमेल मिले हैं। अब तक छह स्कूलों को ऐसे ईमेल मिले हैं और उन्होंने हमें इसके बारे में सूचित किया है। ऐसा लगता है कि यह कुछ दिनों पहले दिल्ली के स्कूलों को मिली बम धमकियों की तर्ज पर है।"

दिल्ली-एनसीआर के 130 स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी

30 अप्रैल बुधवार की सुबह, दिल्ली-एनसीआर के लगभग 130 स्कूलों को बम की धमकी वाले ईमेल मिले, जिससे छात्रों को तुरंत परिसर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। जांच अधिकारियों का दावा है कि दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों को भेजे गए संदेश का स्रोत एक रूसी सर्वर था। ईमेल का डोमेन दिल्ली पुलिस की आतंकवाद विरोधी इकाई स्पेशल सेल द्वारा रूस से जोड़ा गया था, और माना जाता है कि इसे डार्क वेब का उपयोग करके बनाया गया था, जो एक एन्क्रिप्टेड ऑनलाइन सोर्स है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।