भारत

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले असम के मुख्यमंत्री ने आजसू अध्यक्ष से की मुलाकात

Aastha Paswan

Assam: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के अध्यक्ष सुदेश महतो से मुलाकात की। इससे पहले 2 अगस्त को झारखंड दौरे के दौरान सरमा ने झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की तैयारियों के बारे में बताया और कहा कि झारखंड के बेहतर भविष्य के लिए भाजपा को चुनाव जीतना चाहिए।

असम के मुख्यमंत्री ने आजसू अध्यक्ष से मुलाकात

असम के सीएम सरमा ने शनिवार को झारखंड भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी से भी मुलाकात की। आजसू अध्यक्ष से मुलाकात के बाद असम के मुख्यमंत्री ने कहा, "आजसू हमारा बहुत महत्वपूर्ण घटक है, हमने अभी सुदेश से मुलाकात की और बात की। सब कुछ ठीक है, हम चुनाव अच्छे से लड़ेंगे।"

'हम जीतने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे'-सह-प्रभारी सरमा

आगामी चुनावों के लिए झारखंड में भाजपा के सह-प्रभारी सरमा ने कहा, "मैंने पार्टी के कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह देखा और उन्होंने पुष्टि की है कि हम चुनाव जीतेंगे और झारखंड में अपनी सरकार बनाएंगे। जीतने का मंत्र केवल 24 घंटे काम करना है, झारखंड में बेहतर भविष्य के लिए, हमें झारखंड में विधानसभा चुनाव जीतना होगा। हम जीतने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।"

आरामदायक बहुमत हासिल किया

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और भाजपा झारखंड के सह-प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा ने 'बांग्लादेशी घुसपैठियों' पर आदिवासियों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया। सरमा ने यह भी बताया कि आदिवासी परिवारों को उनकी जमीन वापस दिए जाने के अदालती आदेश के बावजूद प्रशासन इस बारे में कोई आवश्यक कदम नहीं उठा रहा है। गौरतलब है कि झारखंड में 2025 में विधानसभा चुनाव होने हैं। झारखंड, हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। मौजूदा झारखंड विधानसभा का कार्यकाल जनवरी 2025 में समाप्त होगा और चुनाव आयोग (ईसी) ने विधानसभा चुनाव कराने की तैयारी शुरू कर दी है। 2019 में, झामुमो ने कांग्रेस और लालू प्रसाद की राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ गठबंधन में विधानसभा चुनाव लड़ा और 81 सदस्यीय सदन में सैंतालीस सीटों के साथ आरामदायक बहुमत हासिल किया।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।