भारत

Assam : करीमगंज में 30 करोड़ रुपये की याबा टैबलेट जब्त, दो गिरफ्तार

Saumya Singh

Assam : असम के करीमगंज जिले में दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया है और उनके कब्जे से 30 करोड़ रुपये की बाजार कीमत वाली एक लाख याबा टैबलेट जब्त की गई हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, यह जब्ती कल रात करीमगंज जिले के रताबारी पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले गंधराज बारी इलाके में एक मादक पदार्थ विरोधी अभियान के दौरान की गई।

Highlight : 

  • करीमगंज में 30 करोड़ रुपये की याबा टैबलेट जब्त
  • करीमगंज जिले में दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया
  • विशेष इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने एक लाख याबा टैबलेट बरामद की

30 करोड़ रुपये की याबा टैबलेट जब्त

करीमगंज जिले में दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया गया है और उनके कब्जे से 30 करोड़ रुपये की बाजार कीमत वाली एक लाख याबा टैबलेट जब्त की गई हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, यह जब्ती कल रात करीमगंज जिले के रताबारी पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले गंधराज बारी इलाके में एक मादक पदार्थ विरोधी अभियान के दौरान की गई। अधिकारी ने बताया कि विशेष इनपुट मिलने के बाद पुलिस ने एक वाहन को रोका और उसमें से एक लाख याबा टैबलेट बरामद की।

ड्रग तस्करों को किया गिरफ्तार

करीमगंज के एसपी पार्थ प्रोतिम दास ने गुरुवार को बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान नजमुल हुसैन और मुतलिब अली के रूप में हुई है। उन्होंने कहा, हमें सूचना मिली थी कि मिजोरम की ओर से याबा टैबलेट की खेप आ रही है। इसके अनुसार, हमने रताबारी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत एक जगह पर नाका चेकिंग की और वाहन को रोक लिया।

वाहन के ईंधन टैंक के अंदर से याबा टैबलेट के 10 पैकेट बरामद

उन्होंने आगे कहा, गहन जांच के बाद, हमने वाहन के ईंधन टैंक के अंदर से याबा टैबलेट के 10 पैकेट बरामद किए। हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान नजमुल हुसैन और मुतलिब अली के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, जब्त की गई दवाओं का बाजार मूल्य लगभग 30 करोड़ रुपये आंका गया है। इससे पहले, 7 जून को असम पुलिस ने असम-मिजोरम सीमा के पास ढोलाईखाल इलाके में 8.5 करोड़ रुपये की 1.7 किलोग्राम हेरोइन जब्त की और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। कछार जिले के पुलिस अधीक्षक नुमल महत्ता ने बताया, गुप्त सूचना के आधार पर, कछार पुलिस ने ढोलाई पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत ढोलाईखाल सीमा चौकी के पास असम-मिजोरम सीमा पर एक विशेष अभियान चलाया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदेह है कि यह खेप मिजोरम के चाईफाई से अवैध रूप से लाई गई थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।