भारत

चंपई सोरेन होंगे झारखंड के नए मुख्यमंत्री , आज लेंगे सीएम पद की शपथ

Desk Team

झारखंड में सियासी उठा-पठक के बीच कल चंपई सोरेन झारखंड के सीएम पद की शपथ लेंगे। गुरुवार रात उन्होंने राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णनन से मुलाकात की झारखंड में सरकार बनाने के लिए राजभवन ने झामुमो विधायक दल के नेता चंपई सोरेन को आमंत्रित किया है। वहीं चंपई सोरेन को 10 दिनों में  बहुमत साबित करना होगा।

राज्यपाल से मिले चंपई सोरेन
राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से गुरुवार को समय मिलने के बाद चंपई सोरेन के साथ चार अन्य विधायक राजभवन पहुंचे। राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। मौके पर राजभवन से बाहर निकलकर सोरेन ने बातचीत में कहा कि राज्यपाल ने कहा कि जल्द विचार कर सूचित करेंगे। हमारा गठबंधन बहुत मजबूत है। हमारा कोई कुछ नहीं कर सकेगा। हमारे पास पर्याप्त विधायकों का समर्थन प्राप्त है। 43 विधायकों का समर्थन हमने राज्यपाल को सौंपा है। यह संख्या शुक्रवार तक 47 हो जाएगी।

10 दिनों में साबित करना होगा बहुमत
गुरुवार की शाम चंपई सोरेन राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात करने पहुंचे। बहुमत साबित करने गए चंपई को राज्यपाल ने जल्द ही इस मामले पर फैसला करने का भरोसा दिया है। चंपई ने बताया कि उन्होंने राज्यपाल को एक रिपोर्ट सौंपा है जिसमें बताया गया है कि उनके पास 43 विधायकों का समर्थन हैं। हालांकि, चंपई सोरेन को सरकार में काबिज रहने के लिए सदन में 10 दिनों के भीतर बहुमत साबित करना होगा।