भारत

छत्तीसगढ़ CM विष्णु देव साय ने Veer Bal Diwas समारोह में लिया भाग, बोले- उनका बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा

Desk News

Veer Bal Diwas: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने मंगलवार को श्री गुरु गोबिंद सिंह के पुत्रों साहिबजादों बाबा जोरावर सिंह जी और बाबा फ़तेह सिंह जी की शहादत को चिह्नित करने के लिए रायपुर में 'वीर बाल दिवस' समारोह में भाग लिया। CM विष्णु ने कहा, आज, 26 दिसंबर को हम बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह को याद करते हैं, जिन्होंने 9 और 6 साल की उम्र में गुरु गोबिंद सिंह के पुत्रों के रूप में अपने विश्वास के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया। इन्हें एक भयानक पीड़ा का सामना करना पड़ा। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने रायपुर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, मुगल शासकों द्वारा कठिन परीक्षा दी गई थी और हम उनके अटूट साहस को सम्मान देने के लिए यहां एकत्र हुए हैं।

  • छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने रायपुर में 'वीर बाल दिवस' समारोह में भाग लिया
  • CM ने कहा, आज हम बाबा जोरावर सिंह और बाबा फतेह सिंह को याद करते हैं
  • मुगल शासकों द्वारा कठिन परीक्षा दी गई थी और हम उनके अटूट साहस को सम्मान देने के लिए यहां एकत्र हुए हैं

PM मोदी बारे में कही ये बात

CM विष्णु देव साय ने आगे कहा, यह गर्व का क्षण है कि पिछले साल, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रकाश पर्व के अवसर पर, गुरु के पुत्रों की शहादत को स्थायी रूप से सम्मान देने के लिए 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में घोषित किया था। इससे यह सुनिश्चित होता है कि उनका बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा। हमारी राष्ट्रीय स्मृति और वीर बाल दिवस हर साल अत्यंत श्रद्धा के साथ मनाया जाएगा। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में 'वीर बाल दिवस' मनाया और लखनऊ में अपने आवास पर एक कार्यक्रम में पवित्र ग्रंथ को अपने सिर पर रखकर गुरु ग्रंथ साहिब को नमन किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।