भारत

Curfew in Meghalaya : मेघालय ने बांग्लादेश बॉर्डर से लगे इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगाया

Abhishek Kumar

Curfew in Meghalaya : बांग्लादेश में राजनीतिक संकट के बीच पीएम पद से इस्तीफा देकर शेख हसीना भारत आ चुकी हैं। सोमवार शाम उनका विमान यूपी के गाजियाबाद स्थित वायु सेना के हिंडन एयरबेस पर लैंड हुआ।

Curfew in Meghalaya : मेघालय ने बांग्लादेश सीमा पर लगाया कर्फ्यू

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने हिंडन एयरपोर्ट पर शेख हसीना से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ सैन्य अधिकारी भी मौजूद थे।सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना को हिंडन एयरबेस के सेफ हाउस में शिफ्ट किया गया है। उनकी सुरक्षा में एजेंसियों को तैनात किया गया है। खबरों के मुताबिक बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत में कुछ समय बिताने के बाद लंदन के लिए रवाना होने की तैयारी कर रही हैं।

Curfew in Meghalaya : मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन तिनसॉन्ग ने कहा कि राज्य सरकार ने पड़ोसी देश में अशांति के बीच बांग्लादेश के साथ अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। 444 किलोमीटर से अधिक की सीमा पर कर्फ्यू अगली सूचना तक रोजाना शाम 6 से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। यह निर्णय बीएसएफ के अधिकारियों और मेघालय पुलिस के साथ एक बैठक के बाद लिया गया।

Curfew in Meghalaya : बीएसएफ ने 4,096 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश सीमा पर अपनी सभी इकाइयों के लिए 'हाई अलर्ट' जारी कर दिया है।इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति (सीसीएस) की बैठक की अध्यक्षता की। इसमें उन्हें बांग्लादेश संकट के बारे में जानकारी दी गई।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, पीएम के प्रमुख सचिव पीके मिश्रा, रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के प्रमुख रवि सिन्हा और इंटेलिजेंस ब्यूरो के निदेशक तपन डेका बैठक में मौजूद थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।