भारत

कठुआ आतंकी हमले में पांच जवान शहीद, राजनाथ सिंह ने जताया शोक

Desk News

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 जुलाई को आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में शहीद हुए पांच सैन्य जवानों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक संदेश में राजनाथ सिंह ने कहा, "मैं कठुआ के बदनोटा में हुए आतंकवादी हमले में हमारे पांच बहादुर भारतीय सेना के जवानों के खोने से बहुत दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है, राष्ट्र इस कठिन समय में उनके साथ खड़ा है"। राजनाथ सिंह ने कहा, "आतंकवाद विरोधी अभियान जारी हैं, और हमारे सैनिक क्षेत्र में शांति और व्यवस्था लाने के लिए दृढ़ हैं"।

  • जम्मू कश्मीर में 8 जुलाई को आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शहीद पांच जवानों के प्रति संवेदना व्यक्त की

सुरक्षा की गई कड़ी

उन्होंने आगे कहा, "मैं इस नृशंस आतंकी हमले में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।" इस बीच, 8 जून को कठुआ जिले में आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में सेना के पांच जवानों के शहीद होने के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। मंगलवार सुबह की तस्वीरों से पता चलता है कि इलाके में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारी बल तैनात

हमले के बाद, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को उधमपुर में राष्ट्रीय राजमार्ग (NH44) पर तैनात किया गया है। यह कदम इसलिए उठाया गया क्योंकि अमरनाथ यात्रा के 11वें जत्थे के तीर्थयात्रियों ने मंगलवार सुबह उधमपुर से यात्रा की। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा बलों ने बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की है। सोमवार को कठुआ जिले में आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में पांच जवान शहीद हो गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।