भारत

Flood: तेलंगाना सरकार ने बाढ़ राहत के लिए केंद्र से मांगी वित्तीय सहायता

Rahul Kumar Rawat

Flood: तेलंगाना में लगातार हो रही बारिश से बिगड़े हालात। हालातों के देखते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी ने राज्य में बाढ़ से राहत प्रदान करने के लिए केंद्र सरकार से वित्तीय सहायता मांगी है। उन्होंने सोमवार को केंद्र से तत्काल सहायता के रूप में 2,000 करोड़ रुपये प्रदान करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक आकलन से पता चलता है कि भारी बारिश और बाढ़ से राज्य में 5,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि वे केंद्र से तत्काल सहायता प्रदान करने का अनुरोध कर रहे हैं। सीएम ने कहा क‍ि केंद्रीय मंत्री जी। किशन रेड्डी और बांदी संजय कुमार को राज्य के लिए व‍ित्तीय मदद प्राप्त करने के लिए काम करना चाहिए। मुख्यमंत्री ने सूर्यपेट और खम्मम जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

वे हैदराबाद से सड़क मार्ग से रवाना हुए और सबसे पहले सूर्यपेट जिले में रुके और बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान का जायजा लिया। सूर्यपेट जिले के मोटे में पहुंचने के बाद उन्होंने अधिकारियों द्वारा बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान पर लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक में जिले की स्थिति की समीक्षा की। बैठक में सिंचाई मंत्री उत्तम कुमार रेड्डी और स्थानीय विधायक शामिल हुए।

रेवंत रेड्डी ने जिले में फसलों और अन्य संपत्तियों को हुए नुकसान के बारे में जानकारी ली। अधिकारियों ने उन्हें नागार्जुन सागर की बाईं नहर के टूटने से हुए नुकसान के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि सूर्यपेट जिले में सबसे अधिक 30 सेंटीमीटर बारिश हुई। उन्होंने कहा कि अधिकारी लगातार लोगों के लिए उपलब्ध थे। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने उन्हें फसल और अन्य नुकसानों पर प्रारंभिक रिपोर्ट दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।