भारत

गुजरात में हुई रातभर भारी बारिश, वापी के कई इलाकों में जलभराव

Aastha Paswan

Gujrat Weather: रात भर हुई भारी बारिश के बाद शनिवार सुबह वलसाड के वापी के कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिससे दैनिक गतिविधियां ठप हो गईं। पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश ने राज्य में कहर बरपाया है, जिससे कई जगहों पर जलभराव और बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

गुजरात के वापी के कई इलाकों में जलभराव

इस समय पूरे भारत में मनसून अपने तेवर दिखा रहा है। भारत के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। एक ओर लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है, तो वहीं बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। बता दें कल रात गुजरात में बारिश हुई है। इससे पहले, 2 अगस्त को, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुजरात के कई इलाकों में अगले पांच दिनों तक बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई थी।

कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी

IMD ने 2 अगस्त को बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, अरावली, महिसागर, छोटा उदयपुर, नर्मदा, भरूच, डांग और तापी सहित गुजरात क्षेत्र के जिलों और कच्छ जिले में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसने 3 अगस्त को सूरत, नवसारी, वलसाड और दमन, दादरा नगर हवेली, नर्मदा, भरूच, डांग, तापी, अमरेली और भावनगर सहित गुजरात के कई स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है। इससे पहले, राज्य में मूसलाधार बारिश के बीच, गुजरात के नवसारी जिले में गंभीर जलभराव हुआ, जिससे राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल को जिले के जलमग्न क्षेत्रों से लोगों को निकालने का काम सौंपा गया। एनडीआरएफ ने नवसारी के जलमग्न इलाकों में फंसे लोगों को निकाला वहां से कम से कम 30 लोगों को बचाया गया। बाढ़ जैसे हालात के बीच, नवसारी नगर पालिका ने शहर के बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे लोगों के लिए 20,000 खाने के पैकेट तैयार किए। इससे पहले, गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री रुशिकेश पटेल ने भी आनंद जिले के बोरसस इलाके के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।