भारत

हरभजन सिंह ने JP नड्डा से की मुलाकात, BBMB हॉस्पिटल को अपग्रेड कराने की उठाई मांग

Desk News

पूर्व क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने शुक्रवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने तलवाड़ा स्थित BBMB अस्पताल को अपग्रेड कराने की मांग की। ज्ञापन में कहा गया है कि मौजूदा समय में अस्पताल की हालत ठीक नहीं है, न कुशल डॉक्टर हैं, न ही उपचार के लिए कोई उपयुक्त उपकरण। इन सबके अभाव में मरीजों को पीजी अस्पताल में रेफर कर दिया जाता है।

  • हरभजन सिंह ने जेपी नड्डा से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा
  • ज्ञापन में उन्होंने BBMB अस्पताल को अपग्रेड कराने की मांग की
  • इन सबके अभाव में मरीजों को पीजी अस्पताल में रेफर कर दिया जाता है

अस्पताल की हालत काफी अच्छी

इससे उन्हें दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है। ज्ञापन में कहा गया है कि पहले इस अस्पताल की हालत काफी अच्छी थी। यहां कुशल डॉक्टर से लेकर सभी प्रकार के चिकित्सकीय उपकरण थे, लेकिन प्रशासन की कोताही की वजह से अस्पताल की हालत बद से बदतर हो चुकी है। अब तक कई मरीज अस्पताल की कोताहियों का शिकार होकर अपनी जान गंवा चुके हैं, लेकिन प्रशासन ने सुधार के लिए आज तक कोई कदम नहीं उठाया। इसी को ध्यान में रखते हुए हरभजन सिंह ने जेपी नड्डा से मुलाकात कर अस्पताल की मौजूदा दशा को सुधारने की मांग की।

हरभजन ने अस्पताल को अपग्रेड कराने की उठाई मांग

ज्ञापन में कहा गया है कि केंद्र सरकार देश के अलग–अलग भागों में स्वास्थ्य सेवाओं को दुरूस्त कर रही है। जगह-जगह एम्स जैसे अस्पतालों का निर्माण करवा रही है। ऐसे में पंजाब के अस्पतालों को कैसे नजरअंदाज किया जा सकता है। हरभजन सिंह ने जेपी नड्डा से तत्काल इस मामले को संज्ञान में लेकर अस्पताल को अपग्रेड कराने की मांग की। बता दें कि तलवाड़ा में 100 बिस्तरों वाला बीबीएमबी अस्पताल है। इसके बगल में सैकड़ों एकड़ भूमि खाली पड़ी है। यहां 2500 सरकारी आवास भी रिक्त पड़े हुए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।