भारत

IAS Pooja खेडकर की बढ़ती जा रही मुश्किलें, पुलिस की हिरासत में मां मनोरमा

Saumya Singh

IAS Pooja : महाराष्ट्र की पुणे पुलिस ने आईएएस प्रशिक्षु पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को गुरुवार सुबह महाड से हिरासत में लिया है, जिसकी पुष्टि पुणे ग्रामीण पुलिस के एसपी पंकज देशमुख ने की है। इससे पहले, पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने अहमदनगर के भालगांव गांव की सरपंच मनोरमा खेडकर को एक वायरल वीडियो में तीखी बहस के दौरान पिस्तौल लहराते हुए देखे जाने के बाद पूजा खेडकर की मां को कारण बताओ नोटिस जारी किया। उन्हें 10 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया था।

Highlight : 

  • IAS Pooja की बढ़ी मुश्किलें
  • पुलिस की हिरासत में मां मनोरमा
  • किसानों पर बंदूक लहराने का आरोप

पुलिस की हिरासत में IAS पूजा की मां

एक स्थानीय किसान की शिकायत पर पुणे ग्रामीण पुलिस क्षेत्राधिकार में शस्त्र अधिनियम के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसने आरोप लगाया है कि मनोरमा खेडकर और अन्य ने उसे धमकाया है। बुधवार को, पुणे पुलिस ने एक परिवीक्षाधीन आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर को एक नोटिस जारी किया, जिसमें पुणे जिला कलेक्टर सुहास दिवसे के खिलाफ उनके उत्पीड़न की शिकायत के संबंध में अपना बयान दर्ज करने के लिए उनकी उपस्थिति का अनुरोध किया गया। खेडकर के गुरुवार को अपना बयान देने की उम्मीद है।

किसानों पर बंदूक लहराने का आरोप

यह पूजा खेडकर द्वारा वाशिम पुलिस के पास सुहास दिवसे के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत के बाद हुआ है, जिसके कारण उन्हें मंगलवार को महाराष्ट्र राज्य सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम से हटा दिया गया था। इसके बाद, उन्हें मसूरी में लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में वापस बुला लिया गया, जिससे उनका प्रशिक्षण रोक दिया गया। अतिरिक्त मुख्य सचिव नितिन गद्रे के एक पत्र में कहा गया है, "LBSNAA, मसूरी ने आपके जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम को रोक कर रखने और आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए आपको तुरंत वापस बुलाने का फैसला किया है।"

पूजा खेडकर पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने विवाद के लिए प्रशासनिक व्यवस्था की आलोचना की और पिछली बार की तुलना में प्रशासन के साथ संवाद की कमी पर अफसोस जताया। इस बीच, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो पुणे ने पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर के खिलाफ परिवार के पास मौजूद बेहिसाब संपत्ति के संबंध में जांच शुरू कर दी है। यूपीएससी परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर 821वीं रैंक हासिल करने वाली पूजा खेडकर पर अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया है। पुणे पुलिस खेडकर द्वारा इस्तेमाल की गई ऑडी कार की भी जांच कर रही है। पुणे पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्रवाई और कार पर लंबित चालान की वसूली की पुष्टि की है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।