भारत

मोइत्रा के खिलाफ लोकपाल की शिकायत: CBI का वकील Dehadrai को पेश होने का आदेश

Desk Team

पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ लोकपाल द्वारा दायर भ्रष्टाचार की शिकायत की जांच के संबंध में, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने वकील Jai Ananth Dehadrai को गुरुवार को उसके सामने पेश होने के लिए आमंत्रित किया है। मंगलवार को अधिकारियों के अनुसार, देहाद्राई, जो कभी मोइत्रा के करीबी थे, ने पूर्व सांसद पर गंभीर आरोप लगाए। हालाँकि, महुआ ने इन दावों का खंडन किया था।

Highlights:

  • देहाद्राई को अपना बयान दर्ज कराने के लिए बृहस्पतिवार को बुलाया गया है 
  • लोकपाल से शिकायत मिलने के बाद मोइत्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू हुई 
  • रिश्वत लेने का दोषी पाए जाने पर पिछले महीने लोकसभा से निष्कासित किया गया था 

जांच एजेंसी ने देहाद्राई को अपना बयान दर्ज कराने के लिए बृहस्पतिवार को दोपहर दो बजे एजेंसी की एसी-3 यूनिट के समक्ष पेश होने के लिए कहा। सीबीआई ने लोकपाल से शिकायत मिलने के बाद मोइत्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच शुरू की है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद निशिकांत दुबे ने इन आरोपों का लेकर मोइत्रा के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराते हुए लोकपाल से संपर्क किया था कि उन्होंने संसद में सवाल पूछने के बदले में रिश्वत ली।

मोइत्रा को एक कारोबारी से उपहार और रिश्वत लेने का दोषी पाए जाने पर पिछले महीने लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था। लोकसभा ने अपनी आचार समिति की रिपोर्ट को स्वीकार करने के बाद मोइत्रा को सदन से निष्कासित कर दिया था। मोइत्रा ने अपने निष्कासन को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।