भारत

‘सबको मेरा राम- राम : ‘जानिए मोदी ने रामलला से क्यों मांगी माफी’

Desk Team

अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम किया जा रहा है। वैदिक रीति- रिवाज से इस अनुष्ठान को संपन्न किया गया। मंत्रों से मंदिर और आसपास के कार्यक्रम स्थल गूंज रहे हैं। अयोध्या के दिव्य, भव्य मंदिर में रामलला विराजमान हो चुके हैं। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूजा संपन्न होने के बाद पीएम मोदी मंच पर विराजमान हो चुके हैं। अपने संबोधन में बोले पीएम मोदी।

Highlights 

  • जानिए मोदी ने रामलला से क्यों मांगी माफी 
  • रामचंद्र की जय के साथ अपने भाषण की शुरुआत  
  • प्राण प्रतिष्ठा के बाद जब गर्भगृह से बाहर आए मोदी  

रामचंद्र की जय के साथ अपने भाषण की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सियावर रामचंद्र की जय के साथ अपने भाषण की शुरुआत की। पीएम मोदी ने सबको राम राम कहा और कहा कि अब हमारे रामलला टेंट में नहीं रहेंगे। सदियों की प्रतीक्षा के बाद हमारे रामलला आ गए। उन्होंने कहा कि 22 जनवरी 2024 का ये सूरज एक अद्भुत आभा लेकर आया है। कैलेंडर में लिखी यह एक तारीख नहीं, एक नए कालचक्र का उद्गम है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद जब गर्भगृह से बाहर आए मोदी

पीएम मोदी प्राण प्रतिष्ठा के बाद जब गर्भगृह से बाहर आए, श्रीराम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी महंत सत्येंद्र दास और मौके पर मौजूद अन्य साधु-संतों के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी ने दोनों हाथ जोड़कर मंदिर परिसर के बाहर मौजूद लोगों का अभिवादन किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।