भारत

National Girl Child Day: हमारे देश और समाज को बेहतर बनाती हैं बेटियां, राष्ट्रीय बालिका दिवस पर बोले PM मोदी

Desk News

National Girl Child Day: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को बदलाव लाने वाली लड़कियों की सराहना की और कहा कि उनकी सरकार ऐसे राष्ट्र के निर्माण का हरसंभव प्रयास कर रही है जहां लड़कियों को सीखने, आगे बढ़ने और फलने-फूलने का पूरा अवसर मिले।

  • PM नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को बदलाव लाने वाली लड़कियों की सराहना की
  • उनकी सरकार ऐसे राष्ट्र के निर्माण का हरसंभव प्रयास कर रही है- PM मोदी
  • राष्ट्रीय बालिका दिवस पर, हम लड़कियों की भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं- PM मोदी

उन्होंने लड़कियों के अधिकारों और महिलाओं की शिक्षा तथा स्वास्थ्य की महत्ता के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए मनाए जाने वाले राष्ट्रीय बालिका दिवस पर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में ये टिप्पणियां कीं।

लड़कियों को किया सलाम

PM मोदी ने कहा, राष्ट्रीय बालिका दिवस पर, हम लड़कियों की अदम्य भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं। हम सभी क्षेत्रों में प्रत्येक बालिका की क्षमताओं को भी पहचानते हैं। उन्होंने कहा, वे बदलाव लाने वाली लड़कियां हैं जो हमारे राष्ट्र और समाज को बेहतर बनाती हैं। पिछले एक दशक में हमारी सरकार ऐसा राष्ट्र बनाने का प्रयास कर रही है जहां प्रत्येक लड़की के पास सीखने, आगे बढ़ने और फलने-फूलने का अवसर हो। मोदी सरकार ने विभिन्न पहलों से बाल लिंगानुपात को बढ़ाने और लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए 2015 में अपनी महत्वाकांक्षी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना शुरू की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।