भारत

National Youth Festival: 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में बोले अनुराग ठाकुर, कहा- भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा

Desk News

National Youth Festival: लोकसभा चुनाव होने में अभी कुछ महीने बाकि हैं उससे पहले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को दावा किया कि एक बार प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधान मंत्री बनेंगे और भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा। वह महाराष्ट्र के नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में बोल रहे थे। पीएम मोदी शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर नासिक पहुंचे, इस दौरान वह राष्ट्रीय युवा महोत्सव को संबोधित करेंगे और अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु का उद्घाटन करेंगे।

  • अनुराग ठाकुर ने दावा किया एक बार PM मोदी लगातार तीसरी बार प्रधान मंत्री बनेंगे
  • भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा- अनुराग ठाकुर
  • अनुराग ठाकुर महाराष्ट्र के नासिक में 27वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव में बोल रहे थे
  • अनुराग ठाकुर ने कहा, आज उभरते भारत की छवि देखने को मिलती है

भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था- अनुराग ठाकुर

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, आज उभरते भारत की छवि तब देखने को मिलती है जब भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

उन्होंने कहा, लेकिन तीन महीने बाद, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम बनेंगे, हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि बीजेपी तीसरी बार सत्ता में आएगी।

PM मोदी ने की कालाराम मंदिर में पूजा

अपनी यात्रा के दौरान और उद्घाटन से पहले, पीएम मोदी ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के नासिक में श्री कालाराम मंदिर में पूजा-अर्चना की। पीएम मोदी पूजा समारोह में शामिल हुए और मंदिर संस्थान में रामायण के महाकाव्य कथा पाठ, विशेष रूप से युद्ध कांड खंड में भी शामिल हुए, जिसमें भगवान राम की अयोध्या वापसी को दर्शाया गया है।

परंपरा और प्रौद्योगिकी का एक अद्भुत संगम था क्योंकि पाठ मराठी में किया गया था और प्रधान मंत्री ने एआई अनुवाद के माध्यम से हिंदी संस्करण को सुना। प्रधानमंत्री ने नासिक में स्वामी विवेकानन्द की जयंती पर उन्हें पुष्पांजलि भी अर्पित की। श्री कालाराम मंदिर नासिक के पंचवटी क्षेत्र में गोदावरी के किनारे स्थित है। रामायण से जुड़े स्थानों में पंचवटी का विशेष स्थान है, क्योंकि रामायण की कई महत्वपूर्ण घटनाएँ यहीं घटी थीं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।