भारत

NCB के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुंबई से ड्रग सिंडिकेट के एक प्रमुख सदस्य को किया गिरफ्तार

Saumya Singh

NCB : मुंबई के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने ड्रग सिंडिकेट के एक प्रमुख सदस्य सूफियान खान को बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। उसे पकड़ने के लिए एक लंबी कार्रवाई की गई। खान लगातार अपने ठिकाने और फोन नंबर बदल रहा था और पिछले महीने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा नवी मुंबई में एक ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करने और 31.5 किलोग्राम मेफेड्रोन, एक सिंथेटिक उत्तेजक दवा जब्त करने के बाद से छिप गया था।

Highlight : 

  • मुंबई से ड्रग सिंडिकेट के एक प्रमुख सदस्य गिरफ्तार
  • NCB ने छापेमारी कर पकड़ा 60 करोड़ का मेफेड्रोन
  • एक लंबी कार्रवाई के बाद NCB को मिली बड़ी सफलता

मुंबई से ड्रग सिंडिकेट के एक प्रमुख सदस्य गिरफ्तार

खान को 15 जुलाई को वाशी के एक लॉज से पकड़ा गया था और वह वर्तमान में एनसीबी की हिरासत में है। ब्यूरो द्वारा ड्रग सिंडिकेट के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में वर्णित खान मुंबई के सीवरी इलाके से काम करता था और कई पुलिस मामलों में शामिल रहा है। बता दें कि, इससे पहले, 28 जून को, मुंबई और आसपास के इलाकों में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने की दिशा में एक बड़ी सफलता में, NCB ने 31.5 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया और मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया।

NCB ने छापेमारी कर पकड़ा 60 करोड़ का मेफेड्रोन

अधिकारियों के अनुसार, टीम ने समूह संचालक मुशर्रफ जेके से 10 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त किया था, इसके बाद गिरोह की एक महिला सदस्य से 10.5 किलोग्राम मेफेड्रोन की एक और जब्ती की थी। पुलिस ने गिरोह के एक अन्य सदस्य सैफ से 11 किलोग्राम मेफेड्रोन भी जब्त किया था। गिरोह की महिला सदस्य नौसीन से कुल 69,13,400 रुपये नकद भी जब्त किए गए। ड्रग रैकेट मुंबई के नागपाड़ा और डोंगरी इलाकों में चल रहा था और सिंडिकेट की शहर के अन्य हिस्सों में विस्तार करने की योजना थी।

एक लंबी कार्रवाई के बाद NCB को मिली बड़ी सफलता

एक अधिकारी के अनुसार, NCB को सूचना मिली थी कि मुंबई स्थित एक सिंडिकेट एक बड़े तस्करी रैकेट में शामिल है और मुशर्रफ जेके द्वारा संचालित नागपाड़ा-डोंगरी आधारित नेटवर्क की जांच के दौरान पहचान की गई थी। अधिकारियों ने कहा कि सिंडिकेट द्वारा व्यापक मायावी चालों के कारण ड्रग पेडलर्स के सटीक स्थान का पता लगाना मुश्किल था। NCB-मुंबई द्वारा किए गए अथक प्रयासों और चौबीसों घंटे निगरानी के कारण मामले में कुछ अन्य प्रमुख सहयोगियों की पहचान हुई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।