भारत

Plane Crash: मिजोरम के लेंगपुई एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, म्यांमार सेना का विमान हुआ क्रैश

Desk Team

भारत के पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में आज लेंगपुई एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हुआ। लेंगपुई एयरपोर्ट पर म्यांमार सेना का विमान क्रैश हो गया। बता दें लेंगपुई एयरपोर्ट आइजोल के पास स्थित एक घरेलू एयरपोर्ट है। सूत्रों के मुताबिक, सैन्य विमान उन सैनिकों को एयरलिफ्ट करने के लिए म्यांमार से आया था, जो पिछले हफ्ते भारत-म्यांमार सीमा पार कर मिजोरम में दाखिल हुए थे।

  • मिजोरम के लेंगपुई एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा
  • सैनिकों को एयरलिफ्ट करने आया म्यांमार सेना का विमान क्रैश
  • विमान में पायलट समेत 14 लोग थे सवार

विमान क्रैश होने की वजह से छह लोग घायल हुए

सूत्रों के मुताबिक, मिजोरम डीजीपी ने कहा, 'म्यांमार सेना के विमान क्रैश होने की वजह से छह लोग घायल हुए हैं। विमान में पायलट समेत 14 लोग सवार थे। घायलों को लेंगपुई अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.' शुरुआती रिपोर्ट्स में बताया गया है कि म्यांमार में सेना और विद्रोहियों के बीच लड़ाई चल रही है, जिसकी वजह से सैनिक भागकर मिजोरम के लांग्टलाई जिले में दाखिल हो गए। इन सैनिकों को लेने के लिए विमान भारत में आया था।

म्यांमार के कुल 276 सैनिक मिजोरम में घुस आए

दरअसल, विमान उतरते समय हवाईअड्डे के टेबलटॉप रनवे से आगे निकल गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया।उन्होंने बताया कि दुर्घटना इतनी भीषण थी कि विमान दो हिस्सों में टूट गया। अधिकारियों के मुताबिक, पिछले हफ्ते म्यांमार के कुल 276 सैनिक मिजोरम में घुस आए थे।जिनमें से 184 को सोमवार को वापस भेज दिया गया।उन्होंने बताया कि शेष 92 सैनिकों को मंगलवार को वापस भेजा जाना था।अधिकारियों के मुताबिक, विमान सैनिकों को म्यांमा के रखाइन राज्य के सितवे ले जाने वाला था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।