भारत

पीएम मोदी 2 फरवरी को भारत मोबिलिटी वैश्विक प्रदर्शनी को करेंगे संबोधित

Desk Team

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो फरवरी को 'भारत मोबिलिटी वैश्विक प्रदर्शनी' के प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। तीन दिन की यह वाहन प्रदर्शनी एक फरवरी को यहां भारत मंडपम में शुरू होगी। प्रदर्शनी का उद्देश्य वैश्विक बाजार में भारत की ताकत को प्रदर्शित करना और देश को एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में स्थापित करना है। प्रदर्शनी में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों और वाहन क्षेत्र में सफलताओं पर प्रकाश डाला जाएगा।

प्रदर्शनी में 50 देशों के 800 से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे
इसमें 50 देशों के 800 से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे। प्रदर्शनी में भाग लेने वाले 28 अग्रणी मूल उपकरण विनिर्माताओं (ओईएम) में अशोक लेलैंड, एथर एनर्जी, होंडा, हुंदै और बीएमडब्ल्यू शामिल हैं। प्रदर्शनी में 25 से अधिक अग्रणी वाहन विनिर्माता नए मॉडल और ईवी (इलेक्ट्रिक वाहनों) का अनावरण करने के लिए तैयार हैं। वाहन क्षेत्र की कंपनियां (अंतरराष्ट्रीय और घरेलू) अपने इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड, सीएनजी और जैव ईंधन से चलने वाले वाहनों का प्रदर्शन करेंगी।

इस आयोजन में वाहन निर्माताओं के साथ 600 से अधिक वाहन कलपुर्जा विनिर्माता, 50 बैटरी कंपनियां, 10 टायर विनिर्माता, 15 से अधिक प्रौद्योगिकी और क्षेत्र के स्टार्टअप और पांच इस्पात विनिर्माता शामिल होंगे। जापान, जर्मनी, दक्षिण कोरिया, ताइवान और थाइलैंड जैसे देशों के मंडप होंगे, जबकि अमेरिका, स्पेन, संयुक्त अरब अमीरात, रूस, इटली, तुर्किये, सिंगापुर और बेल्जियम से अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय भागीदारी होगी।