राजनीतिक

बंगाल कांग्रेस ने राहुल गांधी के ‘डुप्लीकेट’ हस्ताक्षर वाले ‘फर्जी’ पत्र को लेकर चुनाव आयोग में कराई शिकायत दर्ज

Desk News

पश्चिम बंगाल की 4 लोकसभा सीटों- मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में आज यानी 7 मई को मतदान होना है। इससे पहले कांग्रेस ने सोमवार को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि टीएमसी ने राहुल गांधी के हस्ताक्षर की नकल की और पश्चिम बंगाल के मालदा दक्षिण लोकसभा क्षेत्र में मतदान से पहले मतदाताओं को "भ्रमित" करने के लिए "फर्जी" पत्र जारी किया।

दरसल, यह "फर्जी" पत्र पुलिस द्वारा कांग्रेस के बहरामपुर उम्मीदवार अधीर चौधरी के उस वीडियो क्लिप के सामने आने के कुछ दिनों बाद सामने आया, जिसमें लोगों से "भाजपा को वोट देने" की अपील की गई थी, जिसे "राजनीतिक लाभ" हासिल करने के लिए "हेरफेर" किया गया था।


राज्य कांग्रेस के एक नेता ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करते हुए कहा कि आपको सूचित किया जाता है कि राहुल गांधी के हस्ताक्षर को टीएमसी के शरारती तत्वों द्वारा फिक्स और डुप्लिकेट किया गया है, और उनके द्वारा आठ-मालदा दक्षिण संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं के बीच गलत जानकारी फैलाने के लिए बंगाली भाषा का उपयोग करते हुए एक फर्जी बयान मुद्रित किया गया है, "यह लोकसभा चुनाव में आदर्श आचार संहिता के खिलाफ है।"

मालदा दक्षिण लोकसभा क्षेत्र में 17 सीटों पर तीसरे फेज में वोटिंग होनी है। साथ ही पश्चिम बंगाल के अन्य तीन लोकसभा सीट जंगीपुर में 14, मालदा उत्तर में 15 और मुर्शिदाबाद में 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। मालदा दक्षिण में भाजपा ने श्रीरूपा मित्रा चौधरी को, कांग्रेस ने ईशा खान चौधरी को और को और टीएमसी ने शाहनवाज अली रेहान को मैदान में उतारा है