राजनीतिक

कांग्रेस का आरोप, Kerala Police पर माकपा का नियंत्रण

Pannelal Gupta
Kerala: विपक्षी दल कांग्रेस ने मंगलवार को कुछ पुलिस अधिकारियों और गैंगस्टरों के बीच कथित सांठगांठ को लेकर केरल सरकार पर हमला बोलते हुए गृह विभाग को विफल करार दिया और कहा कि केरल पुलिस पर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) का नियंत्रण है।

Highlights

  • कांग्रेस का माकपा पर आरोप
  • केरल पुलिस पर माकपा का नियंत्रण
  • केरल पुलिस को कमजोर बना दिया गया है- सतीशन

Kerala:कांग्रेस का माकपा पर आरोप

Kerala राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी. डी. सतीशन ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का गृह विभाग या पुलिस पर कोई नियंत्रण नहीं है और इन दोनों को माकपा और मुख्यमंत्री कार्यालय के एक 'गुट' द्वारा नियंत्रित किया जा रहा है। सतीशन ने आरोप लगाया कि वाम दल राज्य में आपराधिक तत्वों को 'राजनीतिक संरक्षण' दे रहा है।

पुलिस अधीक्षक माकपा की जिला समितियों के नियंत्रण में हैं- सतीशन

सतीशन कहा, "पार्टी राज्य में गैंगस्टरों, अपराधियों और मदक पदार्थ माफिया को संरक्षण देने और उन्हें नियंत्रित करने का काम कर रही है। मुख्यमंत्री एक दर्शक के रूप में कार्य कर रहे हैं। पुलिस विभाग के पुलिस अधीक्षक माकपा की जिला समितियों के नियंत्रण में हैं जबकि थाना प्रभारियों पर पार्टी की क्षेत्र समितियों का नियंत्रण है।'' सतीशन ने आरोप लगाया कि राज्य में लोगों पर उनके घरों में घुसकर हमला किया जा रहा है। सतीशन ने आगे आरोप लगाया कि इन कृत्यों के कारण राज्य में गैंगस्टर, अपराधी और मादक पदार्थ माफिया की संख्या बढ़ रही है।

केरल पुलिस को कमजोर बना दिया गया है- सतीशन

सतीशन के आरोप अनुशासन का उल्लंघन करने और पुलिस की छवि खराब करने के आरोप में अपराध शाखा के एक पुलिस उपाधीक्षक को निलंबित किए जाने के बाद आए हैं। पुलिस के अनुसार, आरोपी पुलिस उपाधीक्षक एमजी साबू और तीन अन्य पुलिसकर्मी 26 मई को एर्नाकुलम जिले के अंगमाली में कुख्यात गैंगस्टर तम्मनम फैसल के आवास पर एक पार्टी में कथित रूप से शामिल हुए थे। सतीशन ने कहा कि केरल पुलिस को एक समय में 'स्कॉटलैंड यार्ड' से बेहतर कहा जाता था। ब्रिटेन पुलिस की एक विशेष शाखा का नाम 'स्कॉटलैंड यार्ड' है। उन्होंने कहा, "केरल पुलिस अब भी सक्षम है। लेकिन इसे कमजोर बना दिया गया है और इसका आत्मविश्वास टूट गया है।"

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।