राजनीतिक

Maharashtra में बढ़ी सियासी हलचल, सीएम एकनाथ शिंदे से मिले शरद पवार, जाने वजह

Rahul Kumar Rawat

Maharashtra: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। चुनाव की तारीखों का ऐलान तो अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन नेताओं के मिलने-जुलने का सिलसिला तेज हो गया है। प्रदेश में सोमवार को सबसे बड़ी हलचल मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और शरद पवार के बीच मुलाकात को लेकर हो रही है। सूत्रों के हवाले से कहा गया कि यह मुलाकात जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर थी। लेकिन सीएम शिंदे से मुलाकात के बाद जब सीनियर पवार बाहर निकले तो उनकी चुप्पी ने सियासी माहौल को और गरम कर दिया।

इन मुद्दों पर हुई चर्चा

इस मुलाकात में पवार ने मुख्यमंत्री शिंदे से मराठा आरक्षण और दूध उत्पादक किसानों को मिलने वाली दूध की कीमतों के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की। यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी नेता और एनसीपी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार पर तीखा हमला किया है और उन्हें देश में भ्रष्टाचार का 'सरगना' कहा है।

बीजेपी-कांग्रेस ने तैयारी शुरू की

महाराष्ट्र में इस साल अक्टूबर महीने में विधानसभा का चुनाव होना है। चुनाव से पहले MVA और NDA की ओर से तैयारियां शुरू हो गई हैं। महा विकास अघाड़ी और महायुति गठबंधन अभी से ही अलग-अलग टीमें गठित करने में जुटा हुआ है। महा विकास अघाड़ी सीएम का चेहरा घोषित किए बिना चुनाव में ताल ठोकेगी। वहीं, बीजेपी और शिंदे शिवसेना मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।