राजनीतिक

ओडिशा में Rahul Gandhi का तीखा बयान, कहा- महात्मा गांधी के विचारों को बचाना है

Abhishek Kumar

Rahul Gandhi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Rahul Gandhi ने बुधवार को ओडिशा में मतदाताओं से इंडिया ब्लॉक के लिए बड़ी संख्या में मतदान कर संविधान को बचाने का आग्रह किया। राहुल गांधी ने कहा कि इस चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा संविधान और बी.आर.अंबेडकर, महात्मा गांधी के विचारों को बचाना है।

Highlights
. ओडिशा में Rahul Gandhi ने दिया तीखा बयान
. कहा- महात्मा गांधी के विचारों को बचाना है
. क्या है चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा: Rahul Gandhi

क्या है चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा: Rahul Gandhi

ओडिशा के बलांगीर निर्वाचन क्षेत्र में एक सार्वजनिक सभा में राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने कहा कि इस चुनाव में सबसे बड़ा मुद्दा संविधान को बचाना है। यदि संविधान खत्म हो गया तो आम लोगों के अधिकार, उनकी जमीन, आरक्षण व्यवस्था और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के अधिकार भी खत्म हो जायेंगे। राहुल गांधी ने लोगों को चेतावनी दी कि संविधान के विनाश के बाद देश पर 22 अरबपतियों का नियंत्रण हो जाएगा।

मिलेंगे 1 लाख रूपये प्रति वर्ष- Rahul Gandhi

राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने आगे कहा, "जैसे ही 4 जून को केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी, मनरेगा के तहत वेतन बढ़ाकर 400 रुपये ,आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं का वेतन दोगुना किया जायेगा। और सरकारी क्षेत्र में 30 लाख खाली पद भरे जाएंगे।" उन्होंने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे की हर घर की एक महिला के खाते में साल में 1 लाख रुपये भेजा जाएगा। उन्होंने किसानों के कर्ज माफी की भी बात की।

गरीबों, दलितों, आदिवासियों दिलाएंगे उनकी हिस्सेदारी

राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने कहा, "हमने अपने घोषणापत्र में जाति जनगणना का उल्लेख किया है जिससे गरीबों, दलितों, आदिवासियों और सामान्य जाति के गरीबों की वास्तविक जनसंख्या और देश में उनकी हिस्सेदारी का पता चलेगा। यह मीडिया, बड़ी कंपनियों, सरकार, सार्वजनिक क्षेत्र में पिछड़े वर्ग, दलित, आदिवासी और गरीब सामान्य जाति के लोगों की संख्या को उजागर करेगा।"

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।