राजनीतिक

Samajwadi Party List: सपा ने जारी की उम्मीदवारों की नई सूची , 7 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

Desk News

Samajwadi Party List: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने एक नई सूची जारी की है इस लिस्ट में 7 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। सपा द्वारा जारी इस सूची में सभी सीटें पूर्वांचल की हैं जहाँ जौनपुर से लेकर डुमरियागंज तक की सीटें शामिल हैं।

Highlights:

  • सपा ने जारी की उम्मीदवारों की नई सूची 
  • 7 सीटों पर उतारे प्रत्यासी
  • नए लिस्ट में पूर्वांचल की 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारें हैं

सपा ने इन सीटों पर उतारे प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी ने अपने नए लिस्ट में पूर्वांचल की 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारें हैं जहाँ जौनपुर से बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान में उतारा है जिनपर घोटाले का आरोप भी है। इसके अलावा डुमरियागंज से यूपी के बाहुबली नेता हरिशंकर तिवारी के पुत्र कुशल तिवारी को मैदान में उतारा है जिनका मुकाबला बीजेपी के नेता जगदंबिका पाल से होगा जो दो बार से वहां के सांसद रह चुके हैं। आपको बता दें कि हरिशंकर तिवारी के परिवार पर कई आपराधिक मुक़दमे दर्ज है और हाल ही में ईडी ने भी मामला दर्ज किया है।

मछलीशहर और फूलपुर से भी उतारे उम्मीदवार

मछलीशहर सीट से इस बार सपा ने वहां के पूर्व सांसद रहे तूफानी सरोज की बेटी प्रिया सरोज को मैदान में उतारा है प्रिया सरोज के बारे में बता दें कि उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढाई की है। वही फूलपुर से अमरपाल मौर्या को टिकट दिया है जो स्वामी प्रसाद मौर्या के करीबी बताए जाते है पहले वो मायावती के साथ भी रहें हैं। अमरपाल मौर्या का सीधा मुकाबला वहां प्रवीण पटेल से होना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।