राजनीतिक

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने जारी किया घोषणापत्र, रोजगार देने और कृषि ऋण माफी का किया दावा

Desk News

Uddhav Thackeray: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले गुरुवार 25 अप्रैल को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी किया है। घोषणापत्र, जिसे पार्टी ने 'वचननामा' का नाम दिया है। ठाकरे ने यह भी कहा कि वित्तीय शहर, जिसके बारे में उन्होंने दावा किया था कि उसे "गुजरात में स्थानांतरित" कर दिया गया था, अब महाराष्ट्र में विकसित किया जाएगा, जिससे राज्य के भीतर रोजगार सृजन का मार्ग प्रशस्त होगा।

Uddhav Thackeray आरोप

इससे पहले 23 अप्रैल को, ठाकरे ने कहा था कि लोकसभा चुनाव तानाशाही और लोकतंत्र के बीच की लड़ाई है। परभणी शहर में शिवसेना (यूबीटी) के उम्मीदवार और मौजूदा सांसद संजय जाधव के लिए एक अभियान रैली को संबोधित करते हुए, ठाकरे ने वंशवादी राजनीति सहित कई मुद्दों पर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "परभणी में यह चुनाव स्थानीय नहीं है। यह तानाशाही और लोकतंत्र के बीच की लड़ाई है।"

ठाकरे ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र कैबिनेट के मंत्री टेलीविजन चैनलों पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर महिलाओं का अपमान कर रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा, "वे शिव सेना को 'नकली' कहते हैं, लेकिन जब मराठवाड़ा क्षेत्र के एक मंत्री (अब्दुल सत्तार), जो भाजपा के साथ बैठे हैं, महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं तो वे एक शब्द भी नहीं बोलते।"

घोषणापत्र की मुख्य बातें:

जिला स्तर पर नौकरियां पैदा की जाएंगी ताकि राज्य के लोगों को पलायन न करना पड़े।

कृषि ऋण माफ किये जायेंगे।

फसल बीमा संबंधी शर्तों में संशोधन।

जीएसटी मुक्त कृषि उपकरण एवं बीज।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।