भारत

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का जन सुराज अभियान दो अक्टूबर को बनेगा राजनीतिक दल, किया आधिकारिक ऐलान

Shubham Kumar

Jan Suraaj: चुनाव रणनीतिकार रहे प्रशांत किशोर ने रविवार को कहा कि उनका 'जन सुराज' अभियान दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर एक राजनीतिक पार्टी बन जाएगा।

  • चुनावी रणनीतिकार व जनसुराज अभियान के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने किया राजनीतिक दल बनाने का ऐलान
  • 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर करेंगे ऐलान

किशोर ने कहा कि उनका नया राजनीतिक दल बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगा। किशोर यहां जन सुराज की राज्यस्तरीय कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की पोती सहित कई लोगों ने भाग लिया।

जन सुराज अभियान दो अक्टूबर को एक राजनीतिक पार्टी बन जाएगा

दो साल पहले अभियान शुरू करने वाले किशोर ने कहा, ''जैसा कि पहले कहा गया है, जन सुराज अभियान दो अक्टूबर को एक राजनीतिक पार्टी बन जाएगा और अगले साल विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। पार्टी नेतृत्व जैसे अन्य विवरण समय आने पर तय किए जाएंगे।'' उन्होंने भारत रत्न से सम्मानित समाजवादी नेता कर्पूरी ठाकुर के छोटे बेटे वीरेंद्र नाथ ठाकुर की बेटी जागृति ठाकुर के जन सुराज में शामिल होने का स्वागत किया।

दिवंगत कर्पूरी ठाकुर के बड़े बेटे रामनाथ ठाकुर जनता दल (यूनाइटेड) के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री हैं। जन सुराज में शामिल होने वाले अन्य लोगों में पूर्व राजद एमएलसी रामबली सिंह चंद्रवंशी शामिल हैं, जिन्हें हाल ही में अनुशासनहीनता के आधार पर विधान परिषद से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। पूर्व आईपीएस अधिकारी आनंद मिश्रा भी जन सुराज में शामिल हुए, जिन्होंने लोकसभा चुनाव में भाजपा से टिकट मिलने की उम्मीद में सेवा से इस्तीफा दे दिया था लेकिन टिकट से वंचित होने के बाद उन्होंने बक्सर से निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ा था . चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का जन सुराज अभियान दो अक्टूबर को बनेगा राजनीतिक दल, किया गया आधिकारिक ऐलान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।