भारत

केरल के विकास में प्रियंका गांधी वाड्रा का होगा अहम योगदान : कांग्रेस प्रवक्ता

Shera Rajput

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने बुधवार को प्रियंका गांधी वाड्रा की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, “प्रियंका गांधी की वायनाड में चुनाव लड़ने की घोषणा ने वहां की जनता में खुशी की लहर पैदा कर दी है। उनके समर्थकों ने उन्हें अपनी सिर-आंखों पर बिठाया है और उनकी जीत की उम्मीद लगाई जा रही है। प्रियंका गांधी की लोकप्रियता और नेतृत्व क्षमता को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि उनका केरल के विकास में अहम योगदान रहेगा।”

15 राज्यों की 48 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की

निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को 15 राज्यों की 48 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की। इसके अलावा, महाराष्ट्र की नांदेड़ और केरल की वायनाड लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख की भी घोषणा की गई। वायनाड में 13 नवंबर को वोटिंग है और 23 नवंबर को नतीजे आएंगे।

2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली सीट पर लहराया था जीत का परचम

बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड और रायबरेली सीट पर जीत का परचम लहराया था। नियमों के मुताबिक, उनके लिए दोनों सीटों पर सांसद बने रहना संभव नहीं था, लिहाजा उन्हें एक सीट से इस्तीफा देना पड़ा। उन्होंने इस्तीफा देने के लिए वायनाड सीट का चयन किया और रायबरेली से सांसद बने रहने का फैसला किया।

वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव

इसके बाद, वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। कांग्रेस का दावा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा इस सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में भी जीत दर्ज करेंगी। जब से यह सीट अस्तित्व में आई है, यहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही जीता है।

2019 के लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी ने वायनाड सीट से लहराया था जीत का परचम

साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी ने वायनाड सीट से जीत का परचम लहराया था, जबकि अमेठी में उन्हें भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।