भारत

Ram Mandir: पूरे देश में दीपोत्सव की धूम, दीप प्रकाश से जगमगा उठा अयोध्या के सरयू घाट

Desk Team

Ram Mandir: अयोध्या में भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश में दीपोत्सव की धूम मची हुई है। देशभर में लोग अपने-अपने घरों में दीपावली का त्योहार मना रहे हैं। इसके साथ ही लोग मंदिरों और गंगा घाटों पर लोग दीप जलाकर इस उत्सव में शामिल हो रहे हैं। एक तरफ जहां लाखों दीपों से अयोध्या का सरयू घाट जगमग रहा है तो वहीं दिल्ली में भी सभी लोग घरों में दीपक जलाकर दिवाली मना रहे हैं।

Highlighte

  • दीपक की प्रकाश से जगमगा उठा हनुमानगढ़ी
  • दीप प्रकाश से जगमगा उठा सरयू घाट
  • पीएम मोदी ने कहा- दीप जलाकर करें रामलला का स्वागत

दीप प्रकाश से जगमगा उठा सरयू घाट

इस अद्भूत मौके पर अयोध्या के सरयू घाट से लेकर हनुमानगढ़ी में दीपक जलाए गए हैं। बड़ी संख्या में श्रद्धालु सरयू के तट पर जमा हुए हैं और दीप जलाकर इस दीपोत्सव में शामिल हो रहे हैं। इसके अलावा, पूरी अयोध्या में हर घर दीपों से रोशन किया है। इसके अलावा, दिल्ली में कनॉट प्लेस के सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर एक साथ कई हजार दिए जलाए गए हैं।

पीएम मोदी ने कहा- दीप जलाकर करें रामलला का स्वागत

आज राम लला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं। इस पुनीत अवसर पर सभी देशवासियों से मेरा आग्रह है कि रामज्योति प्रज्वलित कर अपने घरों में भी उनका स्वागत करें। जय सियाराम

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।