भारत

Swami Vivekananda Jayanti: राष्ट्रपति मुर्मू ने स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्धांजलि, कहा- उन्होंने युवाओं को प्रेरित किया

Desk News

Swami Vivekananda Jayanti: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने आध्यात्मिक गुरु एवं समाज सुधारक स्वामी विवेकानंद की जयंती पर शुक्रवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और आशा व्यक्त की कि उनकी शिक्षाएं और विचार भावी पीढ़ियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे। स्वामी विवेकानंद का जन्म 12 जनवरी, 1863 को हुआ था।

  • राष्ट्रपति मुर्मू ने स्वामी विवेकानंद की जयंती पर शुक्रवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की
  • उन्होंने आशा व्यक्त की कि उनकी शिक्षाएं और विचार भावी पीढ़ियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे
  • स्वामी विवेकानंद का जन्म 12 जनवरी, 1863 को हुआ था
  • स्वामी विवेकानंद ने युवाओं को राष्ट्र-निर्माण के लिए कार्य करने के लिए प्रेरित किया- द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, मैं स्वामी विवेकानंद की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। महान आध्यात्मिक गुरु एवं समाज सुधारक स्वामी जी ने भारतीयों को उनकी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत से अवगत कराने के लिए देश भर में यात्रा की।

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने युवाओं को राष्ट्र-निर्माण के लिए कार्य करने और मानवता की सेवा करने के लिए प्रेरित किया। राष्ट्रपति ने कहा, उन्होंने भारत के आध्यात्मिक संदेश पश्चिम तक फैलाए। उनकी शिक्षाएं और विचार भावी पीढ़ियों का मार्गदर्शन करते रहेंगे।

PM मोदी ने भी दी श्रद्धांजलि

PM मोदी ने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि देते हुए कहा, भारतीय अध्यात्म और संस्कृति को वैश्विक पटल पर स्थापित करने वाले स्वामी विवेकानंद को उनकी जन्म-जयंती, राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर शत-शत नमन। ऊर्जा और स्फूर्ति से परिपूर्ण उनके विचार और संदेश युग-युगांतर तक युवाओं को कुछ कर गुजरने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।