भारत

शहीदों के बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा, Black Day पर PM मोदी सहित कई बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Desk News

Black Day: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2019 में पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के काफिले पर आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को बुधवार को श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनके बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा।

  • PM मोदी ने CRPF शहीद जवानों को बुधवार को श्रद्धांजलि दी
  • उन्होंने कहा कि उनके बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा- PM मोदी
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी जवानों को श्रद्धांजलि दी
  • कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि
  • जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी

PM मोदी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, पुलवामा में शहीद हुए बहादुर जवानों को मैं श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। देश के लिए उनकी सेवा और बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

अमित शाह ने दी श्रद्धांजलि

इसके अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा, मैं पुलवामा के वीर शहीदों को नमन करता हूं, जिन्होंने हमारी मातृभूमि के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए। उनके सर्वोच्च बलिदान को सदैव याद रखा जायेगा। राष्ट्र सदैव हमारे बहादुरों का ऋणी रहेगा।

राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

इसके साथ ही कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी हमले में शहीद हुए वीर जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पोस्ट में लिखा कि, पुलवामा आतंकवादी हमले के वीर शहीदों को सलाम और विनम्र श्रद्धांजलि. भारत की रक्षा के लिए समर्पित उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए देश हमेशा उनका ऋणी रहेगा

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने दी शहीदों को श्रद्धांजलि

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल ने पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी इसके बाद जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी उन 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी, जो 2019 में इसी दिन पुलवामा जिले में हुए एक आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे। मनोज सिन्हा ने सोशल मीडिया मंच पर एक पोस्ट में कहा, 2019 के पुलवामा आतंकी हमले में अपने प्राणों की आहुति देने वाले बहादुरों को विनम्र श्रद्धांजलि। राष्ट्र हमेशा उनके अनुकरणीय साहस, सर्वोच्च बलिदान और मातृभूमि के प्रति निस्वार्थ सेवा का ऋणी रहेगा।

पुलवामा हमले में हुए 40 जवान शहीद

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवादी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे। एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन से CRPF की बस को टक्कर मार दी थी, जिसके बाद हुए विस्फोट में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। यह बस जम्मू से श्रीनगर जा रहे काफिले का हिस्सा थी। इसके जवाब में भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाते हुए एक हवाई हमला किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।