भारत

Uddhav Thackeray को राम मंदिर समारोह का नहीं है कोई निमंत्रण, उस दिन करेंगे कालाराम मंदिर के दर्शन

Desk News

शिवसेना प्रमुख Uddhav Thackeray ने शनिवार को कहा कि वह और उनकी पार्टी के नेता 22 जनवरी को नासिक के कालाराम मंदिर के दर्शन करेंगे और गोदावरी नदी के किनारे महा आरती करेंगे। उद्धव ठाकरे को 22 जनवरी को अयोध्या में Ram Mandir की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अभी तक कोई निमंत्रण नहीं मिला है। पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी मां दिवंगत मीना ठाकरे को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद यहां पत्रकारों से कहा कि जब भी उनका मन करेगा तो वह अयोध्या जाएंगे।

  • ठाकरे और उनकी पार्टी के नेता 22 जनवरी को नासिक कालाराम मंदिर के दर्शन करेंगे
  • इस दौरान वह गोदावरी नदी के किनारे महाआरती भी करेंगे
  • उद्धव को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अभी तक कोई निमंत्रण नहीं मिला है

राम मंदिर अभिषेक आत्म-सम्मान का विषय- उद्धव

उन्होंने कहा, अयोध्या के राम मंदिर का अभिषेक गौरव और आत्म-सम्मान का विषय है। उस दिन हम शाम साढ़े छह बजे कालाराम मंदिर के दर्शन करेंगे जहां डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर और समाज सुधारक साने गुरुजी को विरोध प्रदर्शन करना पड़ा था। शाम साढ़े सात बजे हम गोदावरी नदी के किनारे पर महा आरती करेंगे। नासिक के पंचवटी इलाके में स्थित कालाराम मंदिर भगवान राम को समर्पित है। मंदिर को काले रंग के पत्थर से बनी भगवान राम की मूर्ति के लिए यह नाम मिला। ऐसा माना जाता है कि भगवान राम वनवास के दौरान अपनी पत्नी सीता और भाई लक्ष्मण के साथ पंचवटी में रहे थे।

ठाकरे को कार्यक्रम के लिए कोई निमंत्रण नहीं

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा। उद्धव ठाकरे को कार्यक्रम के लिए कोई निमंत्रण नहीं मिला है। ठाकरे ने यह भी कहा कि 23 जनवरी को उनके पिता और शिवसेना संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे की जयंती पर पार्टी नासिक में एक रैली करेगी। उन्होंने गत शनिवार को पत्रकारों से कहा था, मुझे अभी तक कोई निमंत्रण नहीं मिला है और मुझे अयोध्या जाने के लिए किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं है क्योंकि राम लला सभी के हैं। जब भी मेरा मन होगा तो मैं जाऊंगा। शिवसेना ने राम मंदिर आंदोलन में काफी योगदान दिया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।