भारत

केंद्रीय मंत्री Prahlad Joshi ने जारी किया कैलेंडर, इसमें PM मोदी छत्रपति शिवाजी को रहे हैं नमन

Desk News

केंद्रीय मंत्री Prahlad Joshi ने मंगलवार को एक कैलेंडर जारी किया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मराठा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज को नमन करते हुए दिखाया गया है। केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार को हुबली में एक कार्यक्रम के दौरान कैलेंडर का अनावरण किया। कार्यक्रम से इतर बात करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मराठा समाज के सामुदायिक नेताओं के अनुरोध पर उनके द्वारा कैलेंडर जारी किया गया था। उन्होंने कहा, मराठा समाज के सामुदायिक नेताओं ने अनुरोध किया कि मुझे इसे जारी करना चाहिए, इसलिए जब मैंने यह कैलेंडर देखा तो मुझे खुशी हुई। यह पीएम नरेंद्र मोदी हैं जो छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के सामने सम्मान दे रहे हैं और झुक रहे हैं।

  • केंद्रीय मंत्री Prahlad Joshi ने एक कैलेंडर जारी किया
  • जारी कैलेंडर में PM मोदी को शिवाजी महाराज को नमन करते हुए दिखाया गया है
  • केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार को हुबली में एक कार्यक्रम के दौरान कैलेंडर का अनावरण किया
  • प्रह्लाद जोशी ने कहा कि मराठा समाज के सामुदायिक नेताओं के कहने से कैलेंडर जारी किया गया

खुद को बताया शिवाजी महाराज का अनुयायी

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि वह शिवाजी महाराज और उनके दर्शन के उत्साही अनुयायी भी हैं। उन्होंने कहा, मैं शिवाजी महाराज और उनके दर्शन का प्रबल अनुयायी हूं। हाल ही में, 4 दिसंबर को नौसेना दिवस 2023 समारोह में नौसेना अधिकारियों को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की कि भारतीय नौसेना के नए एपॉलेट्स में शिवाजी महाराज की सेना होगी। PM ने कहा, छत्रपति शिवाजी महाराज से प्रेरित होकर, देश परतंत्रता की मानसिकता को पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहा है। मुझे खुशी है कि हमारे नौसेना अधिकारियों द्वारा पहने जाने वाले एपॉलेट में अब छत्रपति शिवाजी महाराज की विरासत के दर्शन होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।