भारत

एकनाथ शिंदे और फडणवीस की शाह से मुलाकात करने से महाराष्ट्र की राजनीतिक में हलचल

Shera Rajput

महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री अजित पवार की नाराजगी के बीच राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर रहे हैं। उनकी नाराजगी की चर्चा तब तेज हो गई है जब महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में शामिल एनसीपी (अजित पवार गुट) नेता और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार उनके साथ दिल्ली नहीं आए।
वही , बताया जा रहा है कि एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फड़णवीस ने दिन में अचानक अपने सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए और दिल्ली के लिए रवाना हो गए और अब ये दोनों नेता दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर रहे हैं।
साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि शिंदे और फड़णवीस दोनों नेता शाह को महाराष्ट्र के राजनीतिक हालात, अजित पवार के रवैये और उनकी मांगों के बारे में बता रहे हैं। तीनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र में संभावित कैबिनेट विस्तार और विधायकों की अयोग्यता के मुद्दे पर भी चर्चा हो सकती है।
आपको बता दे कि उपमुख्यमंत्री अजित पवार पिछले कुछ दिनों से नाराज हैं और वह राज्य कैबिनेट की बैठक में भी शामिल नहीं हो रहे हैं। अजित पवार राज्य में मंत्रिमंडल के लंबित विस्तार और संरक्षक मंत्री पद समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर नाराज बताए जा रहे हैं।