भारत

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, चंडीगढ़- गाजियाबाद में 8 महीने बाद मिले नए केस… JN.1 वैरिएंट की दस्तक के बीच सरकार अलर्ट

Desk Team

कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य में चंडीगढ़ में मास्क की वापसी हो गई है. वहीं, गाजियाबाद में बीजेपी पार्षद अमित त्यागी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. भारत में बुधवार को JN.1 कोविड संस्करण के 21 मामले सामने आए हैं. कोविड के बढ़ते मामलों से टेंशन भी बढ़ रही है. राजस्थान के जैसलमेर में कोरोना के 2 नए मरीज मिले हैं.

गाजियाबाद में सात महीने बाद कोरोना का पहला मामला सामने आया है. इसके अलावा दिल्ली में भी कोरोना के नए मामलों की पुष्टि हुई है. ये मामले कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 से संबंधित हैं या नहीं फिलहाल इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता. उधर केरल में कोरोना से तीन लोगों की मौत के बाद कर्नाटक में भी कोरोना से 2 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. इससे पहले मंगलवार को भी देशभर में कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली थी. मई के बाद सर्वाधिक 614 मामले सामने आए थे

चंडीगढ़ में हुई मास्क की वापसी
कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. राज्य में चंडीगढ़ में मास्क की वापसी हो गई है. लोगों को भीड़भाड़ वाले इलाके में मास्क पहनने की सलाह दी गई है, साथ ही लोगों से भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचने की हिदायत भी दी गई है. अस्पताल जाने वाले मरीज और उनके तीमारदारों को मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.