जम्मू कश्मीर

Jammu & Kashmir: शपथ ग्रहण समारोह को देखने के लिए श्रीनगर पहुंचे इंडिया ब्लॉक के नेता

Aastha Paswan

Jammu & Kashmir: अखिलेश यादव, प्रकाश करात, सुप्रिया सुले और कनिमोझी सहित इंडिया ब्लॉक के नेता जम्मू और कश्मीर के मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने श्रीनगर पहुंचे।

श्रीनगर पहुंचे इंडिया ब्लॉक के नेता

जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस (JKNC) ने एक्स पर एक पोस्ट में नेताओं की तस्वीरें साझा कीं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव; राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले; भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) केंद्रीय समिति के अंतरिम नेता प्रकाश करात; द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) की उप महासचिव कनिमोझी; सीपीआई (M) के महासचिव डी राजा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने श्रीनगर पहुंचे।

जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे

JKNC की पोस्ट में लिखा है, "इंडिया ब्लॉक के नेता @yadavakhilesh, @supriya_sule, प्रकाश करात, @KanimozhiDMK, @ComradeDRaja और अन्य लोग पार्टी अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार @OmarAbdullah के साथ कल के शपथ ग्रहण समारोह के लिए श्रीनगर पहुंच चुके हैं!" नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला आज जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं।

जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन हटा दिया

इससे पहले, जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन हटा दिया गया था, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों के बाद नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो गया। गृह मंत्रालय ने रविवार को इस संबंध में गजट अधिसूचना जारी की। आधिकारिक आदेश में कहा गया है, "जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम, 2019 (2019 का 34) की धारा 73 द्वारा प्रदत्त शक्तियों के साथ भारत के संविधान के अनुच्छेद 239 और 239ए के तहत, जम्मू और कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के संबंध में 31 अक्टूबर 2019 का आदेश जम्मू और कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम, 2019 की धारा 54 के तहत मुख्यमंत्री की नियुक्ति से तुरंत पहले निरस्त हो जाएगा।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।