अन्य राज्य

Assam: हथियार और गोला बारूद के साथ गैंडा शिकारियों की टीम गिरफ्तार

Desk Team

Assam के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व में एक सींग वाली वयस्क मादा गैंडे की मौत के बाद, Assam पुलिस ने लोगों के एक समूह को हिरासत में लिया, जिनके बारे में उनका मानना ​​था कि वे पशु शिकारी थे। पुलिस के मुताबिक, गैंडे को मारने के लिए इस्तेमाल की गई एके सीरीज की राइफल बरामद की गयी है।

Highlights:

  • एक एके राइफल के साथ कई राउंड जिंदा कारतूस और गैंडे का सींग जब्त किया
  • शिकारी, गैंडे की हत्या के बाद, उसका सींग लेकर फरार हो गए
  • शिकारियों द्वारा सींग बेचने के प्रयास की भविष्यवाणी की गई थी- पुलिस अधिकारी

Assam के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह के दिए गए बयान के अनुसार पुलिस ने शिकारियों के पास से एक एके राइफल के साथ कई राउंड जिंदा कारतूस और गैंडे का सींग जब्त किया है। 21 जनवरी को शिकारियों ने काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान और टाइगर रिजर्व के अगोराटोली वन रेंज में एक मादा एक सींग वाले गैंडे की हत्या कर दी। अगले दिन उसकी लाश मिली। अधिकारियों ने दावा किया शिकारी, गैंडे की हत्या के बाद, उसका सींग लेकर फरार हो गए। पुलिस ने कहा कि घटना के बाद, उन्होंने एक अभियान शुरू किया और एक सप्ताह के भीतर वे शिकारियों को पकड़ने में सफल रहे।

Assam के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हमने संभावित बाज़ारों की निगरानी की और उपलब्ध कराए गए लिंक को फॉलो किया। शिकारियों द्वारा सींग बेचने के प्रयास की भविष्यवाणी की गई थी। हमने विशेष सूचना मिलने के बाद शुक्रवार को शिकारियों को पकड़ लिया।" उन्होंने आगे कहा कि गोलाघाट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) के नेतृत्व में एक टीम ने शानदार जांच के बाद काजीरंगा में हाल ही में गैंडे के शिकार के मामले को सुलझा लिया। चिरांग जिले के बिजनी उपखंड के निवासी जोगे पेगु की पहचान गिरफ्तार किए गए शिकारियों में से एक के रूप में की गई है। पुलिस ने कहा कि आगे की जानकारी बाद में जारी की जाएगी और वे अभी भी घटना की जांच कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।