अन्य राज्य

Pariksha Pe Charcha कार्यक्रम में शामिल हुए CM माणिक साहा

Desk News

Pariksha Pe Charcha: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री श्री माणिक साहा ने MTB हाई स्कूल, अगरतला त्रिपुरा में प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। प्रधानमंत्री ने आज परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के 7वें संस्करण के तहत छात्रों से बात की और उन्हें परीक्षा के तनाव से निपटने के मंत्र दिए। इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को माता-पिता से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों के प्रदर्शन की तुलना उनके दोस्तों या भाई-बहनों से करने से बचें क्योंकि रनिंग कमेंटरी की ऐसी प्रथा बच्चे के भविष्य के लिए हानिकारक साबित होगी।

  • त्रिपुरा CM ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा
  • PM ने आज परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के 7वें संस्करण के तहत छात्रों से बात की
  • PM ने छात्रों को परीक्षा के तनाव से निपटने के मंत्र दिए

PM की छात्रों से बातचीत

प्रधान मंत्री ने ये टिप्पणियां परीक्षा पे चर्चा के सातवें संस्करण में छात्रों के साथ बातचीत के दौरान कीं, एक कार्यक्रम जहां वह उन युवाओं के लिए तनाव मुक्त माहौल बनाने का प्रयास करते हैं जो अपनी परीक्षा देने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा, एक दबाव है जो हमने अपने लिए निर्धारित कर लिया है जैसे हमें सुबह 4 बजे उठना है। हमें रात को 11 बजे तक पढ़ना है, ऐसे कई उत्तरों को हल करना है, मुझे लगता है कि हमें खुद को इतना नहीं खींचना चाहिए, हमें धीरे-धीरे इसे बढ़ाना चाहिए।

माता पिता को दिए टिप्स

प्रधान मंत्री ने देखा कि माता-पिता परीक्षा के दौरान बच्चों को जल्दी उठने के लिए कहकर और छात्रों की तुलना अपने दोस्तों से करके दबाव बढ़ा देते हैं। उन्होंने कहा, माता-पिता, बड़े भाइयों और शिक्षकों द्वारा समय-समय पर नकारात्मक तुलना करना एक छात्र के भविष्य के लिए हानिकारक है। यह अच्छे से अधिक नुकसान करता है। इसलिए, हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मुद्दों को छात्रों के साथ उचित और हार्दिक बातचीत के माध्यम से संबोधित किया जाए। पीएम मोदी ने कहा, माता-पिता को इस तरह की प्रथा से बचना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।