अन्य राज्य

Ram Mandir पर बोले CM मोहन यादव, मंदिर को बताया अखंड भारत की ओर एक कदम

Desk News

Ram Mandir: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में नए राम मंदिर का निर्माण अखंड भारत या अविभाजित भारत की दिशा में एक कदम है। उन्होंने यहां एक सामूहिक हनुमान चालीसा जाप कार्यक्रम में कहा कि अगर ईश्वर ने चाहा तो अखंड भारत का विस्तार अफगानिस्तान तक होगा। बैरागढ़ इलाके में यह कार्यक्रम 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आयोजित किया गया।

  • CM यादव ने कहा, राम मंदिर का निर्माण अखंड भारत की दिशा में एक कदम है
  • अगर ईश्वर ने चाहा तो अखंड भारत का विस्तार अफगानिस्तान तक होगा- CM यादव
  • उन्होंने कहा यह सौभाग्य की बात कि, मंदिर Ò1990-1992 से 30-32 वर्षों के बाद बन रहा है

मंदिर निर्माण अखंड भारत दिशा में एक कदम- CM

CM यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, यह भगवान की इच्छा है, भगवान राम के मंदिर का निर्माण निश्चित रूप से अखंड भारत की दिशा में एक बड़ा कदम है। उन्होंने कहा कि यह देश के नागरिकों के लिए सौभाग्य की बात है कि, मंदिर Ò1990-1992 से 30-32 वर्षों के संघर्ष के बाद बन रहा है। उन्होंने कहा कि कई पीढ़ियों ने लगभग 500 वर्षों तक मंदिर के लिए संघर्ष किया।

जताई ननकाना साहिब के दर्शन की इच्छा

उन्होंने कहा, सम्राट विक्रमादित्य द्वारा इस स्थान पर बनाया गया भगवान राम का पहला मंदिर दुश्मनों की आंखों में कांटा था और जब भारत बुरे समय से गुजर रहा था, तो अत्याचारियों ने इसे नष्ट कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा, इसी तरह भारत ने सिंध खो दिया, पंजाब विभाजित हो गया और 1947 में विभाजन के बाद पाकिस्तान का गठन हुआ। CM यादव ने आगे कहा, ईश्वर ने चाहा तो आज नहीं तो कल फिर से अखंड भारत बनेगा, न केवल सिंध या पंजाब बल्कि अफगानिस्तान तक। यह हम सभी की इच्छा है कि हम ननकाना साहिब के दर्शन कर सकें। ननकाना साहिब, सिखों के महत्वपूर्ण धार्मिक स्थलों में से एक है। मध्य प्रदेश सरकार ने 22 जनवरी को सरकारी कार्यालयों में आधे दिन और राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा कर दी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।