अन्य राज्य

Mahatma Gandhi Death Anniversary: CM सुक्खू ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

Desk News

Mahatma Gandhi Death Anniversary: हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ला और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी। एक बयान में शुक्ला ने कहा कि महात्मा गांधी ने स्वतंत्रता आंदोलन का नेतृत्व किया और दुनिया को अहिंसा की ताकत दिखायी।

  • CM सुक्खू ने महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी
  • हिमाचल के राज्यपाल शिवप्रताप शुक्ला ने भी श्रद्धांजलि दी
  • महात्मा गांधी ने दुनिया को अहिंसा की ताकत दिखायी- शिवप्रताप

यहां जारी एक बयान में राज्यपाल ने कहा कि महात्मा गांधी का सत्य एवं अहिंसा का संदेश पहले से अब कहीं ज्यादा प्रासंगिक है। बयान में कहा गया है कि विश्व के सबसे बड़े अहिंसक आंदोलन की अगुवाई करने एवं दुनिया को अहिंसा की शक्ति दिखाने को लेकर समूचा राष्ट्र महात्मा गांधी का आभारी है।

उनके आदर्शों से लें प्रेरणा- CM सुक्खू

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि महात्मा गांधी के नेतृत्व तथा अहिंसा के प्रति उनके समर्पण ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में अहम भूमिका निभायी। उन्होंने नागरिकों से महात्मा गांधी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि के तौर पर उनके आदर्शों से प्रेरणा लेने तथा उन्हें अपने जीवन में उतारने का आह्वान किया। राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने यहां रिज में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि भी अर्पित की। तीस जनवरी महात्मा गांधी की पुण्यतिथि है और उसे शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस मौके पर दो मिनट का मौन रखा गया तथा देशभक्ति के गीत एवं भजन गाये गये।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।