अन्य राज्य

Mumbai: राम लला प्राण प्रतिष्ठा की ख़ुशी में झूमे भक्त, वडाला राम मंदिर के बाहर मनाया जश्न

Desk News

Mumbai: अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में सोमवार को राम लला की मूर्ति का अनावरण होने के बाद, मुंबई में वडाला राम मंदिर के बाहर भक्तों ने नृत्य करके और पटाखे जलाकर राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भगवान राम की मूर्ति का अनावरण किया गया। पीएम मोदी ने भव्य मंदिर के गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में अनुष्ठान का नेतृत्व किया।

  • राम लला की मूर्ति का अनावरण होने के बाद, वडाला मंदिर के बाहर जश्न मनाया गया
  • भक्तों ने नृत्य करके और पटाखे जलाकर राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का जश्न मनाया
  • PM मोदी की मौजूदगी में भगवान राम की मूर्ति का अनावरण किया गया

मंदिर परिसर में हुई फूलों की वर्षा

समारोह गहन भक्ति भावना के माहौल में आयोजित किया गया। राम लला की मूर्ति का अनावरण होते ही भारतीय वायु सेना के हेलिकॉप्टरों ने अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में फूलों की वर्षा की। समारोह आयोजित होने पर भक्तों और मेहमानों ने जय श्री राम के नारे लगाए। समारोह में RSS प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। आज के ऐतिहासिक कार्यक्रम में देश के सभी प्रमुख आध्यात्मिक और धार्मिक संप्रदायों के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। समारोह में विभिन्न आदिवासी समुदायों के प्रतिनिधियों सहित सभी क्षेत्रों के लोग भी शामिल हुए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।