अन्य राज्य

West Bengal : हावड़ा जिले के सरकारी अस्पताल में नाबालिग से छेड़छाड़, दो आरोपी गिरफ्तार

Saumya Singh

West Bengal : आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक जूनियर डॉक्टर के बलात्कार और हत्या को लेकर पश्चिम बंगाल में चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच, उत्तर 24 परगना जिले के मध्यमग्राम और हावड़ा जिले के सरकारी अस्पताल में नाबालिग लड़कियों से कथित छेड़छाड़ से जुड़े दो और मामले सामने आए हैं। मध्यमग्राम में एक दुकान से घर लौट रही नौ वर्षीय लड़की के साथ एक व्यक्ति ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की। बाद में पुलिस ने उसी गांव के रहने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Highlight : 

  • हावड़ा जिले के सरकारी अस्पताल में नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला
  • उत्तर 24 परगना जिले के मध्यमग्राम में एक दुकान से घर लौट रही लड़की के साथ छेड़छाड़
  • नाबालिग लड़कियों के साथ छेड़छाड़ से जुड़े दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं

जानें, क्या है पूरा मामला ?

शनिवार रात को कथित यौन उत्पीड़न का मामला सामने आते ही स्थानीय लोगों ने आरोपी के घर के सामने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। एक स्थानीय पंचायत सदस्य की कथित टिप्पणी ने व्यापक जनाक्रोश को भड़का दिया। नाबालिग लड़की के पिता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, मेरी बेटी घर से दुकान जा रही थी…वह (आरोपी) मेरी बेटी को दुकान पर ले गया और उसके साथ छेड़छाड़ की। हमने यह नहीं देखा, हमारे बगल में बैठे व्यक्ति ने हमें बताया कि मेरी बेटी के साथ ऐसा किया गया है…जब मैंने अपनी बेटी से इस बारे में पूछा, तो उसने कहा कि उसे पीटकर और डराकर उसके साथ ऐसा किया गया।

स्थानीय लोगों ने आरोपी के घर के सामने किया विरोध प्रदर्शन

नाबालिग लड़की के पिता ने कहा, मैंने पंचायत सदस्य को बुलाया, और उसने हमें बताया कि आरोपी को दंडित किया जाएगा, लेकिन वह आरोपी के घर गया और उसका समर्थन करने लगा…एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। आरोपी को सुबह 4 बजे पकड़ा गया, वह हिरासत में है। हम चाहते हैं कि जिस व्यक्ति ने मेरी 9 वर्षीय बेटी के साथ ऐसा किया, उसे कड़ी से कड़ी सजा मिले। इस बीच, हावड़ा सरकारी अस्पताल में एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है, अस्पताल के अधीक्षक ने रविवार को कहा।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान नहीं कर सकती- दिलीप घोष

हावड़ा सरकारी अस्पताल के अधीक्षक नारायण चट्टोपाध्याय के अनुसार, आरोपी की गिरफ्तारी के बाद हावड़ा पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्रदेश भाजपा सचिव उमेश राय ने बताया कि घटना शनिवार रात की है, जब अस्पताल में पहले से भर्ती पीड़िता का सीटी स्कैन होना था। एचजीएच के अधीक्षक ने यह भी बताया कि वे पीड़िता और उसके परिवार के सदस्यों को सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं। घटना के बाद, भाजपा नेता दिलीप घोष ने हावड़ा अस्पताल में नाबालिग लड़की के साथ कथित बलात्कार के प्रयास को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा और कहा कि एक महिला होने के बावजूद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री महिलाओं की सुरक्षा या सम्मान नहीं कर सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं