पंजाब

BSF और पंजाब पुलिस ने तरनतारन में बरामद किया चीन निर्मित ड्रोन

Aastha Paswan

Punjab News: सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में पंजाब के तरनतारन जिले में चीन में बना एक ड्रोन बरामद किया है । BSF ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी। तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में ड्रोन की मौजूदगी के बारे में BSF की खुफिया शाखा से मिली सूचना के आधार पर संदिग्ध इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया।

बरामद किया चीन निर्मित ड्रोन

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके से चीन में बना एक आंशिक रूप से टूटा हुआ ड्रोन बरामद किया, अधिकारियों ने बुधवार को कहा। बीएसएफ के मुताबिक, ड्रोन की मौजूदगी के बारे में बीएसएफ खुफिया विंग से सूचना मिलने पर सीमावर्ती इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

शाम करीब 5.40 बजे ड्रोन बरामद

शाम को तलाशी अभियान शुरू किया गया और शाम करीब 5.40 बजे ड्रोन बरामद किया गया। अधिकारियों ने कहा, "बरामद ड्रोन की पहचान चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक के रूप में की गई है।" इससे पहले 13 अक्टूबर को पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के तरनतारन जिले में चीन में बना एक ड्रोन बरामद किया था। तरनतारन जिले के सीमावर्ती इलाके में ड्रोन की मौजूदगी की बीएसएफ खुफिया विंग से मिली सूचना के आधार पर संदिग्ध इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया। बीएसएफ ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान दोपहर करीब दो बजे जवानों ने तरनतारन जिले के वान गांव के पास एक खेत से एक ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया।