पंजाब

Punjab: गुरदासपुर में BSF ने बरामद किया संदिग्ध हेरोइन का पैकेट

Aastha Paswan

Punjab : सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने पंजाब पुलिस के साथ गुरदासपुर जिले में एक संयुक्त अभियान में संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया, अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

गुरदासपुर में मिला संदिग्ध हेरोइन का पैकेट

BSF पंजाब फ्रंटियर ने एक्स पर एक बयान में कहा, "पकड़े गए दो नार्को तस्करों द्वारा किए गए खुलासे पर कार्रवाई करते हुए, गुरदासपुर जिले में रावी नदी से सटे कस्सोवाल बल्ज क्षेत्र के पास बीएसएफ के जवानों ने @पंजाब पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया। संयुक्त अभियान में संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया गया, साथ ही 01 ओप्पो स्मार्टफोन और 01 हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल भी बरामद की गई।"

BSF ने की कार्रवाई

इसमें कहा गया, "दोनों तस्करों को हेरोइन के साथ आगे की जांच के लिए गुरदासपुर पुलिस को सौंप दिया गया।" BSF ने कहा, "यह सफल बरामदगी पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों में मादक पदार्थों के खतरे से निपटने में बीएसएफ और पंजाब पुलिस के बीच तालमेल को दर्शाती है।" इससे पहले गुरुवार को पंजाब के फाजिल्का जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा से एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बरामद किया गया है, जिसे कथित तौर पर ड्रोन के जरिए भेजा गया था। अधिकारियों ने बताया कि यह विस्फोटक उपकरण (IED) पंजाब के फाजिल्का जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा से बरामद किया गया है।

मामला दर्ज कर आगामी जांच में जुटि टीम

काउंटर इंटेलिजेंस के एआईजी, फिरोजपुर ने गुरुवार को बताया कि इस खेप में आरडीएक्स, बैटरियां और टाइमर शामिल थे। बयान में कहा गया है, "फाजिल्का में भारत-पाकिस्तान सीमा से ड्रोन के जरिए भेजा गया आईईडी बरामद किया गया है। आरडीएक्स से भरी इस खेप में बम के अलावा बैटरियां और टाइमर भी शामिल हैं। बीएसएफ ने डिवाइस को राज्य विशेष प्रकोष्ठ को सौंप दिया है।" बयान में कहा गया है, "मामले की जांच की जा रही है और मामला दर्ज कर लिया गया है।" आगे की जानकारी का इंतजार है।