राजस्थान

‘कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है’ कांग्रेस नेता सचिन पायलट का राजस्थान सरकार पर तंज

Aastha Paswan

Rajasthan News: उपचुनाव को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि जब भी राजस्थान में उपचुनाव की घोषणा होगी, कांग्रेस सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा के चुनाव नतीजों का इन उपचुनावों पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बयान

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राजस्थान सरकार पर तीखा हमला किया और कहा कि राज्य में "कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है"। "राजस्थान सरकार के 10 महीनों में, आम चुनाव हो चुके हैं, कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है, नौकरशाही चरम पर है, मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है और हमें यह भी नहीं पता कि वे अब मंत्री हैं या नहीं, सीएम अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए स्वतंत्र नहीं हैं, और यह भ्रम केवल लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रहा है।

राजस्थान सरकार पर कसा तंज

बहुत सारे काम नहीं हो रहे हैं, यहां तक ​​कि पिछली सरकार द्वारा शुरू किए गए कुछ भी काम अभी बंद कर दिए गए हैं," पायलट ने कहा। कांग्रेस नेता ने भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाली सरकार की भी आलोचना की, दावा किया कि उन्होंने लोगों की उम्मीदों को पूरा नहीं किया है। उन्होंने कहा, "जब 10 महीने पहले सरकार बनी थी, तब लोगों को उससे जो उम्मीदें थीं, वे उन उम्मीदों को पूरा नहीं कर पाई हैं। चाहे युवा हों, किसान हों या फिर खुद की बजट घोषणाएं, इसलिए सरकार अभी विफल हो रही है। ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि सरकार बहुत ज्यादा काम नहीं कर रही है और इसकी सजा लोगों को मिल रही है।"

उपचुनाव में कांग्रेस राज्य में जीतेगी

उन्होंने यह भी कहा कि जब भी उपचुनाव घोषित होंगे, कांग्रेस राज्य में जीतेगी। उन्होंने कहा, "जब भी राजस्थान में उपचुनाव घोषित होंगे, कांग्रेस सभी सीटों पर जीतेगी, हमने इसके लिए बहुत पहले से तैयारी कर रखी है और मुझे नहीं लगता कि हरियाणा चुनाव के नतीजों का इन उपचुनावों पर ज्यादा असर पड़ेगा, क्योंकि यह एक अलग चुनाव है, अलग क्षेत्र है और यह अलग परिस्थितियों में हो रहा है। लोकसभा चुनाव में हम पिछले दो बार से भाजपा को नहीं हरा पाए थे और इस बार हमने उन्हें ग्यारह जगहों पर हराया है।"

हरियाणा में हमने सीपीएम को एक सीट दी

हरियाणा चुनाव के नतीजों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ने आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन के बारे में बात करने की कोशिश की थी, लेकिन बात नहीं बनी। उन्होंने कहा, "हरियाणा में हमने सीपीएम को एक सीट दी, हमने आप से बातचीत की, लेकिन अंत में यह मुद्दा नहीं सुलझ सका। जम्मू-कश्मीर में हमारा भारत गठबंधन है, जो एक राष्ट्रीय गठबंधन है, यह अभी भी एक मजबूत गठबंधन है, इस पर किसी को संदेह नहीं होना चाहिए।" गठबंधन की एकता को दोहराते हुए उन्होंने कहा, "हम कुछ कारणों से जम्मू-कश्मीर में पीडीपी के साथ गठबंधन नहीं कर सके, लेकिन महाराष्ट्र और झारखंड में हमारा पहले से ही गठबंधन है। कोई भी गठबंधन के बीच दुश्मनी लाने की कोशिश कर सकता है, लेकिन मल्लिकार्जुन खड़गे, पूरी कांग्रेस पार्टी और पूरा गठबंधन एक साथ खड़ा था, एक साथ खड़ा है और एक साथ खड़ा रहेगा। भाजपा इस एकता को देखकर डर जाती है।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं