राजस्थान

राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट: "राज्य की गुणवत्ता को बढ़ावा दिया जा रहा है" राज्यवर्धन राठौड़

Aastha Paswan

Rising Rajasthan Global Investment Summit: इस साल दिसंबर में आयोजित होने वाले राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट के बाद, राजस्थान के मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि समिट के तहत राज्य की खूबियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। तीन दिवसीय 'राइजिंग राजस्थान' ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट में कृषि, नवीकरणीय ऊर्जा, शिक्षा, ऑटो और ईवी, बुनियादी ढांचा, पर्यटन और स्टार्टअप जैसे प्रमुख क्षेत्रों पर पूर्ण सत्र होंगे।

राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट

समिट के बारे में बात करते हुए राज्यवर्धन राठौर ने कहा, "राजस्थान में भाजपा सरकार और राज्य में डबल इंजन की ताकत के साथ, हमने एक बड़ा संकल्प लिया है - राजस्थान के युवाओं के लिए रोजगार, उनके उज्ज्वल भविष्य और उनके पास अपना खुद का व्यवसाय या विनिर्माण हो, इसके लिए एक प्रणाली स्थापित करना आवश्यक है।"

राज्य की गुणवत्ता को बढ़ावा दिया

उन्होंने कहा, "हमने एक निवेश सम्मेलन आयोजित किया है, जिसके तहत राज्य की खूबियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। हम जिस भी देश में जा रहे हैं, वहां भारत का स्वागत है। लेकिन राजस्थान के बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं है, जितनी होनी चाहिए थी..." राजस्थान के मंत्री ने कहा कि राज्य में सौर ऊर्जा और पेट्रोकेमिकल्स के लिए बहुत संभावनाएं हैं "लेकिन यहां बड़ी संख्या में युवा हैं, यहां सौर ऊर्जा के लिए बहुत संभावनाएं हैं, पर्यटन और आतिथ्य, बुनियादी ढांचे, पेट्रोकेमिकल्स पर बहुत काम किया जा सकता है" उन्होंने कहा "प्रधानमंत्री मोदी द्वारा यूएई, स्विट्जरलैंड, सिंगापुर और कई अन्य देशों के साथ व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किए जाने से किसी न किसी राज्य को लाभ होगा। इसलिए, राजस्थान ऐसे सभी व्यवसायों का स्वागत कर रहा है, लालफीताशाही को खत्म किया जा रहा है और उनका स्वागत लाल कालीन पर किया जा रहा है।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।