टेक एवं ऑटो

Cyber ​​Crime News : साइबर ठगी से सावधान ! धर्म को आधार बनाकर निशाना बना रहे ठग, रहें सतर्क

Abhishek Kumar

Cyber ​​Crime News : साइबर ठग अब धर्म के आधार पर लोगों को निशाना बना रहे हैं। बता दें कि Ghaziabad में एक व्यक्ति को कॉल कर धमकाया गया कि वह मुस्लिम है इसलिए उसका फोन नंबर ब्लॉक कर दिया जाएगा। वहीं यह कॉल टेलीकॉम डिपार्टमेंट के नाम से आई थी।

Cyber ​​Crime News : साइबर ठगी से सावधान !

आजकल देश में साइबर ठगी के नये -नये तरकिब निकाले जा रहें है। अब ठगी का एक नया तरीका धर्म बन गया है। ऐसे ही एक मामला Ghaziabad में देखने को मिला है, जहां एक एक व्यक्ति को कॉल कर धमकाया गया कि वह मुस्लिम है इसलिए उसका फोन नंबर ब्लॉक कर दिया जाएगा।बता दें कि उस व्यक्ति पास शनिवार सुबह एक कॉल आई। यह कॉल टेलीकॉम डिपार्टमेंट के नाम से आई थी। इसमें बताया गया कि अगले दो घंटे में उनके फोन से जुड़े सभी नंबर ब्लॉक हो जाएंगे। इसमें बताया गया कि अगले दो घंटे में उनके फोन से जुड़े सभी नंबर ब्लॉक हो जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए नौ नंबर का बटन दबाएं।

Cyber ​​Crime News : पीड़ित ने बताया कि उनके फोन के नंबर अगले दो घंटे में ब्लॉक कर देने की जानकारी दी गई है। इसके साथ ही महिला ने ज्यादा जानकारी देने के लिए उनसे नाम पूछा, इनके बातचीत के तरीके से ठगी की संभावना को समझते हुए उस व्यक्ति ने एक चतुराई भरा कदम उठाया। जिससे उन्होंने जानबूझकर अपना नाम मोहम्मद अकरम बताया। मोहम्मद अकरम नाम सुनकर महिला ने पूछा कि आप मुस्लिम हैं तो उन्होंने हां में जवाब दिया।

Cyber ​​Crime News : महिला ने ज्यादा जानकारी देने के लिए उनसे नाम पूछा, इनके बातचीत के तरीके से लोकेश को शक हुआ कि ये ठगी करने वाले गिरोह के लोग हैं। जिससे उन्होंने जानबूझकर अपना नाम मोहम्मद अकरम बताया।मोहम्मद अकरम नाम सुनकर महिला ने पूछा कि आप मुस्लिम हैं तो उन्होंने हां में जवाब दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं