Top News

Bangladesh Flood : बांग्लादेश में आई विनाशकारी बाढ़ में अब तक 52 लोगों की मौत

Abhishek Kumar

Bangladesh Flood : आपदा प्रबंधन और राहत मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में कई हफ्तों से तबाही मचाने वाली विनाशकारी बाढ़ से मरने वालों की संख्या गुरुवार को 52 तक पहुंच गई। देश के कई हिस्सों में लाखों लोग अब भी संपर्क से कटे हुए हैं।

Highlights
. बांग्लादेश में आई विनाशकारी बाढ़
. बाढ़ में अब तक 52 लोगों की मौत

Bangladesh Flood : बाढ़ में अब तक 52 लोगों की मौत

Bangladesh Flood : समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्रालय के अंतर्गत राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया समन्वय केंद्र के अनुसार बांग्लादेश में गुरुवार को बाढ़ से 21 और मौतें दर्ज की गईं, जिससे बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है।मृतकों में से 14 की मौत कुमिला में, 17 की फेनी में, छह की चट्टोग्राम में, तीन की कॉक्स बाजार में, आठ की नोआखली में और एक-एक की मौत ब्राह्मणबारिया, लक्ष्मीपुर, खगराछारी और मौलवी बाजार में हुई है।देश के 64 में से 11 जिलों में आई बाढ़ के पानी से 50 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं और जान-माल और खड़ी फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

Bangladesh Flood : रिपोर्ट में कहा गया है कि महिलाओं और बच्चों सहित पांच लाख से अधिक बाढ़ प्रभावित लोगों ने 3,403 राहत और बचाव केंद्रों में शरण ली है।मौसमी बारिश और भारतीय सीमा पर पहाड़ियों से अचानक पानी के आने से आई विनाशकारी बाढ़ के कारण लगभग एक दर्जन दक्षिण-पूर्वी और उत्तर-पूर्वी जिलों में 10 लाख से अधिक लोग फंसे हुए हैं।इससे पहले, बांग्लादेशी अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मुहम्मद यूनुस ने सभी संबंधित पक्षों से फंसे हुए लोगों को बचाने, आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने और पीड़ितों को सहयोग देने के लिए अपने प्रयास जारी रखने का आग्रह किया था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।