Top News

PM Modi की अपील: दीपक जलाकर अपने घरों में स्वागत करें श्रीराम का

Desk Team

प्रधानमंत्री Narendra Modi, जिन्होंने आज अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक का नेतृत्व किया, ने लोगों से अपने घरों में भगवान राम का स्वागत करने के लिए दीये जलाकर शुभ दिन मनाने की अपील की।

Highlights:

  • राम लला की मूर्ति की 'प्राण प्रतिष्ठा' आज पूरे देश में भक्तों द्वारा मनाई गई
  • विभिन्न स्थानों पर 'प्राण प्रतिष्ठा' का सीधा प्रसारण देखने के लिए विशेष व्यवस्था की गई
  • 84 सेकंड के 'अभिजीत मुहूर्त' के दौरान 'प्राण प्रतिष्ठा' हुई

"अयोध्या धाम में आज राम लला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हैं। इस पावन अवसर पर सभी देशवासियों से मेरा आग्रह है कि रामज्योति ज्योतिर्लिंग अपने घर में भी उनका स्वागत करें। जय सियाराम!" पीएम मोदी ने एक वीडियो क्लिप के साथ एक्स पर पोस्ट किया। इस बीच, अयोध्या में राम लला की मूर्ति की 'प्राण प्रतिष्ठा' आज पूरे देश में भक्तों द्वारा मनाई गई। प्रत्येक गाँव और शहर में उनके स्थानीय मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। विभिन्न तीर्थस्थलों पर विशेष पूजा-अर्चना की जा रही है। साथ ही, मंदिरों सहित विभिन्न स्थानों पर 'प्राण प्रतिष्ठा' का सीधा प्रसारण देखने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

पीएम मोदी ने अभिषेक के बाद अपने संबोधन में कहा, "हमारे राम आ गए हैं," जो मंदिर के उद्घाटन का भी प्रतीक है। इसके मंगलवार को जनता के लिए खुलने की उम्मीद है। "अयोध्या धाम में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का असाधारण क्षण हर किसी को भावुक कर देने वाला है। इस दिव्य कार्यक्रम का हिस्सा बनना मेरे लिए अत्यंत सौभाग्य की बात है। जय सिया राम!" उन्होंने पहले ट्वीट किया था. उन्होंने मंदिर में कई अनुष्ठान किए, जिसमें 84 सेकंड के 'अभिजीत मुहूर्त' के दौरान 'प्राण प्रतिष्ठा' हुई। अनुष्ठान के अंत में, पीएम ने मूर्ति के सामने खुद को साष्टांग प्रणाम किया, जिसमें बाल राम को दर्शाया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।