वायरल न्यूज़

दुल्हन की विदाई से पहले का ये वीडियो देख आपकी भी हो जाएंगी आंखें नम

Ritika Jangid

Bride Gets Emotional During Dehli Pooja : शादी किसी के भी जीवन का सबसे जरूरी पल होता है। क्योंकि यहां दो परिवारों का मिलन तो होता ही है इसके अलावा लड़का और लड़की की जिंदगी में पूरी तरह से बदलाव आ जाता है। वहीं एक लड़की को अपना घर भी छोड़कर जाना होता है। जहां उसने अपना बचपन बिताया था वह घर भी छोड़ना उनके लिए काफी मुश्किल(Bride Gets Emotional During Dehli Pooja ) होता है। अब ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है, जिसमें एक लड़की ने अपनी विदाई की वीडियो साझा की है। वीडियो देख यूजर्स भी भावुक हो गए हैं।

Source-Pexels

दुल्हन की विदाई से पहले का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दुल्हन अपने घर की चौखट यानी 'देहली की पूजा' करती है। ये परंपरा सदियों से चली आ रही है। वीडियो में दुल्हन को देहली पूजा की रस्में निभाते हुए देखा जा सकता है। आगे वीडियो में दुल्हन को आंसुओं में डूबते और अपने माता-पिता और परिवार वालों को गले लगाते भी देखा जा सकता है। वीडियो में सभी को ऐसे भावुक देख यूजर्स भी इमोशनल (Bride Gets Emotional During Dehli Pooja ) हो रहे हैं और कई लड़कियों ने तो अपने विदाई के पल को भी याद किया है।

ये वीडियो bhavikajoshi._ नामक यूजर ने शेयर किया है।

दुल्हन ने साझा किया विदाई का दुख

Bride Gets Emotional During Dehli Pooja : वीडियो को इंस्टाग्राम पर bhavikajoshi._ ने शेयर किया है। जिसके साथ एक नोट लिखा है कि 6 साल तक घर से दूर रहने के बाद मुझे लगा कि यह मेरी विदाई या शादी पर ज्यादा असर नहीं डालेगा, लेकिन हे भगवान, हर पल मुझे अंदर से मार रहा था, यह जानते हुए कि मैं अपने जीवन के सबसे जरूरी लोगों को पीछे छोड़ने (Bride Gets Emotional During Dehli Pooja ) जा रही हूं। इस ट्रे़डिशन का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि इस घर से संबंधित जो भी ऊर्जा (Bride Gets Emotional During Dehli Pooja ) है वो वहीं रहे, साथ ही घर के लिए समृद्धि और खुशहाली की कामना भी की जाती है।

Source-Pexels

कैप्शन में आगे लिखा है, 'मैं उस पूजा के दौरान टूट गई थी। क्या आप अपने घर को आखिरी बार देखने की कल्पना भी कर सकते हैं? यह बहुत ही भारी था! मेरा भरोसा करें या न करें, शादी के बाद ऐसा एक भी दिन नहीं बीता जब मुझे अपने परिवार, अपने घर या अपने कमरे की याद न आई हो। विदाई और बाकी (Bride Gets Emotional During Dehli Pooja ) सब तब तक आसान लगता है जब तक आपको ऐसा न करना पड़े और आप खुद को उस स्थिति में न पाएं। यह आपकी कल्पना से भी बहुत बुरा है। मैं बस यही चाहती हूं कि मैं एक आखिरी बार अतीत में जाकर अपने बचपन के हर पल को फिर से जी सकूं'। वीडियो को लाखों लोग अब तक देख चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।