वायरल न्यूज़

अब ‘Cuteness’ पर भी लगेगा चार्ज? इंडिगो ने अपने यात्री से वसूली क्यूट फीस, सोशल मीडिया पर छिड़ गई बहस

Simran Sachdeva

Indigo Cute Fee: भारत में बड़ी संख्या में लोग रोजाना फ्लाइट से सफर करते हैं। जिनमें काफी लोग विदेशों का सफर करते हैं। तो वहीं, बहुत से लोग देश के अलग-अलग शहरों की यात्रा करते हैं। लेकिन इन दिनों एक पोस्ट जमकर वायरल हो रहा है, जो एडवोकेट श्रेयांश सिंह के अकाउंट से एक्स पर शेयर किया गया है। इस पोस्ट (Indigo Cute Fee) ने इंडिगो एयरलाइंस की ओर से लगाए गए अतिरिक्त शुल्क "क्यूट फीस" के विषय में सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है।

यात्री ने उठाए सवाल

Courtesy : @_shrayanshsingh

श्रेयांश सिंह ने अपनी पोस्ट (Indigo Cute Fee) में लिखा, 'प्रिय इंडिगो, यह 'क्यूट फीस' क्या है? क्या आप यूजर्स से क्यूट होने के लिए शुल्क लेते हैं? या आप इसलिए शुल्क लेते हैं क्योंकि आपको लगता है कि आपके विमान क्यूट हैं?" आगे लिखा कि, 'यह "यूजर डेवलपमेंट फीस" क्या है? जब मैं आपके विमान में यात्रा करता हूं तो आप मुझे कैसे विकसित करते हैं? यह 'विमानन सुरक्षा शुल्क' क्या है? क्या मैं यात्रा करते समय अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकार को कर नहीं दे रहा हूं? या @MoCA_GoI ने विमानन सुरक्षा को व्यवसायों को आउटसोर्स कर दिया है?"

इंडिगो एयरलाइंस ने दी सफाई

जिस पर इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Cute Fee) ने जवाब देते हुए लिखा,'हम आपको जानकारी देना चाहते हैं कि CUTE का मतलब कॉमन यूजर टर्मिनल इक्विपमेंट चार्ज है. यह एक राशि है, जो मेटल डिटेक्टिंग मशीनों, एस्केलेटर और एयरपोर्ट पर अन्य उपकरणों के इस्तेमाल पर ली जाती है'

लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

इस पोस्ट (Indigo Cute Fee) पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट किए। जिसमें एक यूजर ने लिखा, "सोच रहा हूं कि पेट्रोल पंपों पर ईंधन नोजल के लिए अगला उपयोग शुल्क क्या होगा। ओह सॉरी, मुझे उन्हें इस तरह के विचार नहीं देने चाहिए।" वहीं, किसी अन्य यूजर ने मज़ाक में लिखा, सांस लेने के शुल्क के बारे में क्या? यात्री हवाई अड्डे और विमान में ऑक्सीजन ले रहा है? वह कर विभाजन कहां है?

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।