वायरल न्यूज़

रामलला के दर्शन करने वाले भक्तों के लिए तैयार हुआ टेंट सिटी, मिलेगी मुफ्त सुविधा

Desk Team

Facilities In Ayodhya Stay And Food: 22 जनवरी को मंदिर के उद्घाटन के बाद से लेकर अभी तक में करीब 19 लाख श्रद्धालुओं ने दर्शन कर लिया है। हर दिन मंदिर में लगभग 2 लाख श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच रहे हैं। ऐसे में रामलला के दर्शन करने अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मुफ्त रहने-खाने की व्यवस्था करते हुए नयी टेंट सिटी भी बनायी गयी है।

मंदिर में लगाये जाएंगे AI आधारित 360° व्यू कैमरे

हाल ही में हुए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र समन्वय समिति की बैठक में फैसला लिया गया कि राम मंदिर के सभी प्रवेश व निकास द्वारों पर सुरक्षा की दृष्टि से AI आधारित कैमरे लगाए जाएंगे। इसके साथ ही दर्शन मार्ग (Facilities In Ayodhya Stay And Food) पर आकर्षक डिजाइन वाली बैरिकेडिंग भी स्थापित होगी, लेकिन ये सभी आर्किटेक्ट के माध्यम से ही लगायी जाएंगी। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार सभी कैमरे 360° का व्यू प्रदान करेंगी।

टेंट सिटी का काम हुआ पूरा

भारत के विभिन्न हिस्सों से रामलला के दर्शन के लिए हर रोज लाखों की संख्या में भक्त पहुंच रहे हैं। हालांकि भक्तों के रहने के लिए अयोध्या में टेंट सिटी तैयार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार टेंट सिटी (Facilities In Ayodhya Stay And Food) का काम पूरा हो गया है और अयोध्या के कमिश्नर समेत अन्य प्रशासनीक अधिकारियों ने टेंट सिटी का जायजा भी लिया है। टेंट सिटी में एक बार में करीब 25000 श्रद्धालुओं के रुकने की सुविधा उपलब्ध होगी।

मुफ्त मिलेगा भोजन और खाना

पूरी टेंट सिटी का अच्छे से सफाई कराया जाएगा साथ ही यह सुनिश्चित किया जाएगा कि यहां आने वाले मेहमानों के लिए साफ शौचालय और शुद्ध पेयजल की सुविधा उपलब्ध हो। टेंट सिटी के अंदर सड़कों (Facilities In Ayodhya Stay And Food) पर रोलर चलाकर उन्हें गाड़ियों के आवाजाही करने लायक बनाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जो श्रद्धालुओं को मुफ्त में टेंट सिटी में रुकने की सुविधा उपलब्ध करवायी जाएगी। इसके साथ ही श्रद्धालुओं के लिए अयोध्या में विभिन्न स्थानों पर श्रीराम ट्रस्ट की तरफ से भोजन की मुफ्त में व्यवस्था भी की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।